scriptVIDEO : इस शादी पर चढ़ा चुनाव 2018 का रंग, दूल्हा-दुल्हन भी करते रहे मतदान व Fake News की चर्चा | Rajasthan Election 2018 Impact on marriage in Dantaramgarh Sikar | Patrika News

VIDEO : इस शादी पर चढ़ा चुनाव 2018 का रंग, दूल्हा-दुल्हन भी करते रहे मतदान व Fake News की चर्चा

locationसीकरPublished: Nov 20, 2018 05:30:55 pm

Submitted by:

vishwanath saini

सीकर जिले के दांतारामगढ़ कस्बे में सोमवार को हुई एक शादी में उस समय अनूठी बन गई जब दूल्हा और दुल्हन ने पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर मतदान का संकल्प लिया।

Rajasthan Election 2018 Impact on marriage in Dantaramgarh Sikar

Rajasthan Election 2018 Impact on marriage in Dantaramgarh Sikar

दांतारामगढ़. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 का माहौल हर तरफ दिखाई देने लगा है। ऐसे में देव उठनी एकादशी से शुरू हुई शादियां भी चुनावी रंग में रंगी नजर आने लगी हैं। सीकर जिले के दांतारामगढ़ कस्बे में सोमवार को हुई एक शादी में उस समय अनूठी बन गई जब दूल्हा और दुल्हन ने पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर मतदान का संकल्प लिया।

 

 

 

READ : सबसे अनूठी शादी, बाराती बने खास बच्चों ने दूल्हा-दुल्हन के साथ जमकर किया डांस

 

 

यहां दांतारामगढ़ के उपप्रधान बसंत कुमावत की बेटी पूनम की शादी थी। मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए पाण्डाल में सात दिसम्बर को आवश्यक रूप से मतदान करने के फ्लैक्स जगह जगह लगाए गए वहीं बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ, रक्तदान महादान व जल है तो कल है आदि अनेक प्रकार के बैनर लगाकर लोगों को जागरूकता का संदेश दिया।

 

लव मैरिज : बहन की शादी से खफा मौसेरे भाई ने धड़ाधड़ दाग दी गोलियां

 


इसी प्रकार फतेहपुर तहसील के गांव नबीपुरा में जांगिड़ परिवार में स्टेज प्रोग्राम के दौरान दूल्हा विकास व दुल्हन आशा ने बारातियों को मतदान अवश्य करने की शपथ दिलाई। इस दौरान दूल्हे के भाई पुरषोत्तम जांगिड़ ने बताया कि 7 दिसंबर को शादी से बढकऱ दिन है।

 

लोकतंत्र में हर आदमी की भागीदारी हो इसलिए दुल्हन व दूल्हे से दोनों परिवारों के साथ साथ शादी में आये लोगो को ओ रिश्तेदारों को शपथ दिलवाई गई। इसके साथ ही यह भी शपथ ली गई कि योग्य व अच्छे व्यक्ति को चुने ताकि लोकतंत्र मजबूत हो सके। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Rajasthan Election 2018 में इन 3 महिला प्रत्याशियों पर सबकी नजर, जानिए तीनों की सबसे रोचक बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो