scriptदिवाली: बाजार गुलजार, खरीदारी की शुभ शुरुआत | Deewali offers in marcket | Patrika News
सीकर

दिवाली: बाजार गुलजार, खरीदारी की शुभ शुरुआत

दीपावली पर ऑफर्स की बहार

सीकरOct 22, 2019 / 07:13 pm

Narendra

दिवाली: बाजार गुलजार, खरीदारी की शुभ शुरुआत

दिवाली: बाजार गुलजार, खरीदारी की शुभ शुरुआत

सीकर. धनतेरस और दिवाली से पूर्व खरीदारी का दौर सोमवार को सर्वार्थ सिद्धि योग में सोम पुष्य से शुरू हुआ। बाजार खुलने के साथ ही शहर के मुख्य बाजारों में ग्राहकों की भीड़ देखने को मिली। जाटिया बाजार, तबेला बाजार, स्टेशन रोड, सुभाष चौक सहित अन्य बााजरों में आमजन ने दिवाली से पूर्व जमकर खरीदारी की। व्यापार मंडलों की ओर से एक से बढकऱ एक सजावट ग्राहकों को लुभाने के लिए की गई है। सबसे ज्यादा ग्राहकों की आवाजाही वाहन शोरूम, ज्वैलरी शोरूम सहित परिधानों की दुकानों नजर आई।
दीपावली को लेकर वाहन खरीद का उत्साह भरपूर नजर आ रहा है। पर्व की इस खुशी में इन दिनों वाहन व्यापारी अपने शोरूम खूब सजा रखे हैं। हर किसी का सपना कि दिवाली पर वाहन हो अपना। हालांकि वाहन व्यापारी जीएसटी से उपजी भ्रांति को लेकर इस बार पिछले साल की तुलना में कम ही बिक्री की बात कहते हैं, इसके बावजूद वाहन खरीद में कोई खास कमी नहीं रही।
खूब बिक रहे दुपहिया-चौपहिया
दुपहिया से लेकर चौपहिया वाहनों की खरीद में खासा इजाफा रहा। शहर में कार शोरूम हों या फिर दुपहिया वाहनों के डिस्प्ल, हर कहीं ग्राहकों की कतार इसकी गवाही दे रही है। ऑटोमोबाइल्स से जुड़े कारोबारियों की मानें तो मध्यम दर्जे की कारों की खरीद को लेकर लोगों में खासा उत्साह रहा।
कार बुकिंग को लेकर मारामारी
मनपसंद कार व कलर के लिए धनतेरस को ध्यान में रखकर लोगों ने महीना भर पहले से ही बुकिंग करा रखी है। ऐसे में कई बार एक ही दिन में पसंदीदा कार खरीदने वालों को निराशा भी हाथ लग रही है। कलर-मॉडल व फीचर्स को लेकर महीना भर पहले से ही कवायद शुरू हो गई।
फाइनेंस में रुचि
इस बार दुकानदारों को कैश बायर्स कम मिले जबकि फाइनेंस को लेकर वाहन खरीद में खासा उछाल आया है। शोरूम में ही तमाम अधिकृत बैंकों के प्रतिनिधि बैठकर लोन की जानकारी देते हैं। सपनों को पूरा करने के लिए आने वाले कस्टमर को उनके मनचाहे दुपहिया-चौपहिया वाहन की चाबी थमाकर ही सांस लेते हैं। कार शोरूम मालिक कहते हैं कि कारों की कीमत गिर जाने के चलते इनकी डिमांड खासी बढ़ी है।
वाहनों की खरीद पर आकर्षक ऑफर
दोपहिया वाहन कंपनियां 5000 रुपए तक एक्सचेंज ऑफर्स के साथ कई केश बेनिफिट, कम ब्याज दर, 1100 डाउन पेमेंट पर आकर्षक फाइनेंस, क्रेडिट व डेबिट कार्डस पर एफएमआई सुविधाएं दे रहे हैं। चौपहिया वाहन विक्रेताओं के लिए भी कंपनियां ढेर सारे ऑफर्स लाई हैं। इसमें कंज्यूमर ऑफर, एक्ससेंज ऑफर, कॉर्पोरेट ऑफर, अधिकतम फायदे मिल रहे हैं। वहीं मेगा ऑफर्स से लाभ उठाने का आखिरी मौका, ऑनलाइन बुकिंग सुविधा स्क्रैच एंड विन ऑफर, अराउंड व्यू मॉनिटर, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी फ्लोटिंग टच स्क्रीन पाएं सुनिश्चित सोने-चांदी के सिक्के जैसे उपहार लुभा रहे हैं।

Home / Sikar / दिवाली: बाजार गुलजार, खरीदारी की शुभ शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो