scriptभगवानपुरा फिल्टर प्लांट चालू, तीन दिन बाद रोज मिलेगा पानीभगवानपुरा फिल्टर प्लांट चालू, तीन दिन बाद रोज मिलेगा पानी | Water will be available daily after three days | Patrika News

भगवानपुरा फिल्टर प्लांट चालू, तीन दिन बाद रोज मिलेगा पानीभगवानपुरा फिल्टर प्लांट चालू, तीन दिन बाद रोज मिलेगा पानी

locationसीहोरPublished: Oct 17, 2019 01:18:02 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

29 जुलाई को बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई भगवानपुरा जलाशय की मेन लाइन जोड़ी, फिल्टर प्लांट के लिए सप्लाई शुरू

भगवानपुरा फिल्टर प्लांट चालू, तीन दिन बाद रोज मिलेगा पानीभगवानपुरा फिल्टर प्लांट चालू, तीन दिन बाद रोज मिलेगा पानी

भगवानपुरा फिल्टर प्लांट चालू, तीन दिन बाद रोज मिलेगा पानीभगवानपुरा फिल्टर प्लांट चालू, तीन दिन बाद रोज मिलेगा पानी

सीहोर. सबकुछ ठीक रहा तो तीन दिन बाद यानी 20 अक्टूबर से शहर को रोज पानी मिलने लगेगा। अभी शहर में दो दिन छोड़कर पानी की सप्लाई हो रही है। जमोनिया, भगवानपुरा और काहिरी जलाशय में पर्याप्त पानी होने के बाद भी शहर में नगर पालिका के नियमित पानी सप्लाई नहीं करने के पीछे मुख्य कारण है भगवानपुरा फिल्टर प्लांट का बंद होना है।

29 जुलाई को अतिवृष्टि के कारण शहर में बाढ़ आई थी, बाढ़ से भगवानपुरा फिल्टर प्लांट की मेन पाइप लाइन तीन जगह से क्षतिग्रस्त हो गई। नगर पालिका के अमले ने दो जगह से तो समय रहते पाइप लाइन जोड़ दी, लेकिन झागरिया नाले में पानी होने के कारण बायपास पुलिया के नीचे टूटी पाइप लाइन नहीं जोड़ पाए। अब मौसम साफ होने के बाद नगर पालिका ने पुलिया में एक तरफ से नाले के पानी को रोकाकर पाइप लाइन को जोड़ दिया है। बुधवार को पाइप लाइन जुडऩे के बाद फिल्टर प्लांट पर सप्लाई शुरू हो गई है, दो दिन में फिल्टर प्लांट चालू हो जाएगा और शहर मे पेयजल सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

जरूरत का महज 20 फीसदी मिल रहा पानी
नपा अफसरों के मुताबिक शहर को एक दिन में एक करोड़ 20 लाख लीटर पानी की जरूरत होती है, लेकिन शहर को दो दिन छोड़कर 75 लाख लीटर पानी सप्लाई किया जा रहा है। इस हिसाब से शहर को एक दिन में महज बीस फीसदी पानी मिल रहा है। बारिश के सीजन में भी शहर को पर्याप्त पानी नहीं मिलने के लेकर लोग काफी नाराज हैं।

पार्वती नदी से हो रही है सप्लाई
भगवानपुरा फिल्टर प्लांट ढाई महीने से बंद पड़ा है, जिसके कारण पूरे शहर की पेयजल सप्लाई प्रभावित हो रही है। भगवानपुरा जलाशय से भोपाल नाका, चाणक्यपुर, ब्रह्मपुरी, देवनगर, बडियाखेड़ी क्षेत्र में पानी की सप्लाई की जाती है। भगवानपुरा जलाशय से पेयजल सप्लाई बंद है, ऐसे में इस क्षेत्र में पार्वती नदी स्थित काहिरी जलाशय से पानी की सप्लाई की जा रही है। बारिश में बिजली सप्लाई प्रभावित होने पर कई बार तीन-तीन दिन तक शहर को पानी नहीं मिल रहा है, जिसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं।

वर्जन….
– भगवानपुरा फिल्टर प्लांट की पाइप लाइन जोड़ दी गई है। फिल्टर प्लांट को सफाई कर चालू करा दिया है। दो-तीन दिन बाद शहर में रोज पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।
संदीप श्रीवास्तव, सीएमओ, नगर पालिका सीहोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो