scriptसीवेज प्रोजेक्ट: खस्ताहाल सड़कें, नेता छलांग लगाकर मांग रहे वोट | Road problam in sehore | Patrika News
सीहोर

सीवेज प्रोजेक्ट: खस्ताहाल सड़कें, नेता छलांग लगाकर मांग रहे वोट

लापरवाही बीते दो वर्ष से चल रहा है सीवेज लाइन बिछाने का काम, अभी तक नहीं हुआ पूरा

सीहोरNov 18, 2018 / 11:09 pm

Manoj vishwakarma

patrika news

सीवेज प्रोजेक्ट: खस्ताहाल सड़कें, नेता छलांग लगाकर मांग रहे वोट

सीहोर. सीवेज लाइन बिछाने के बाद सड़कों का मेंटेनेंस नहीं किया गया है। सड़क खराब होने के कारण शहर की 1 लाख 34 हजार से ज्यादा की आबादी परेशान हो रही है। विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में लगे उम्र दराज नेता भी सड़क खराब होने से परेशान हैं। जर्जर सड़कों से निकलकर जनसंपर्क के लिए वोटरों के घर तक पहुंचने छलांग लगानी पड़ रही है। कई जगह तो नेताओं को गड्ढा क्रॉस करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं के कंधे का सहारा लेना पड़ रहा है।
नगर पालिका ने ५६ करोड़ रुपए की लागत से सीवेज लाइन का काम कराया है। सीवेज लाइन करीब ८६ किलो मीटर क्षेत्र में बिछाई गई है। सीवेज का काम बीते दो साल से चल रहा है, लेकिन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। सीवेज लाइन बिछाने के बाद सड़कों का मेंटनेंस भी नहीं किया गया है। सड़क खराब होने के कारण शहर में दिनभर धूल भी उड़ती रहती है।
इंग्लिशपुरा क्षेत्र की इस सड़क में सीवेज लाइन बिछाने का काम करीब एक साल पहले किया गया था। सीवेज लाइन बिछाने के बाद सड़क का अभी तक मेंटेनेंस नहीं किया गया है। सड़क की हालत इतनी खराब है कि दोपहिया वाहनों को भी निकलने में दिक्कत होती है। स्थानीय रहवासी रफीक वेग ने बताया कि सड़क खराब होने के कारण दिनभर धूल उड़ती रहती है। बच्चे भी खेलने के लिए घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।
भोपाल नाका क्षेत्र की इस सड़क पर सीवेज लाइन का काम करीब १४ महीने पहले हुआ था। सीवेज लाइन बिछाने के बाद अभी नहीं सड़क का मेंटेनेंस नहीं कराया गया है। सड़क खराब होने के कारण दिनभर धूल उड़ती रहती है। महिलाओं को एक-एक दिन में तीन-तीन बार घरों की सफाई करनी पड़ रही है। स्थानीय निवासी संगीता कुशवाह ने बताया कि धूल के कारण पूरी दीवारें खराब हो गई हैं। सवा साल हो गया, लेकिन सड़क नहीं बनी है।
इंग्लिशपुरा को नूतन हायर सेकंडरी स्कूल से जोडऩे वाली सडक की हालत भी सीवेज प्रोजेक्ट ने खराब कर दी है। डेढ़ साल पहले प्रोजेक्ट के लिए सीसी सड़क की खुदाई की गई। अभी तक सड़क नहीं बनी है। इस सड़क से रोज करीब डेढ़ हजार स्टूडेंट्स निकलते हैं। स्थानीय निवासी सतीश कुल्हाडिय़ा ने बताया कि सड़क खराब होने के कारण बच्चे बहुत परेशान होते हैं, शिकायत करने के बाद भी नगर पालिका ध्यान नहीं दे रही है।

इनका कहना है

नगर पालिका ने निर्माण एजेंसी को सख्त निर्देश दिए हैं कि सड़कों का मेंटेनेंस किया जाए। कुछ सड़कों का मेंटेनेंस हो गया है, शेष सड़कों का भी मेंटनेंस कराया जाएगा।
नीरज श्रीवास्तव, सीएमओ नगर पालिका सीहोर

Home / Sehore / सीवेज प्रोजेक्ट: खस्ताहाल सड़कें, नेता छलांग लगाकर मांग रहे वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो