scriptबगावती नेताओं की सदस्यता समाप्त करने प्रदेश अध्यक्ष को लिखा पत्र | patrika sehore | Patrika News

बगावती नेताओं की सदस्यता समाप्त करने प्रदेश अध्यक्ष को लिखा पत्र

locationसीहोरPublished: Nov 19, 2018 09:34:23 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ठाकुर रतनसिंह ने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को लिखा है पत्र

NEWS

बगावती नेताओं की सदस्यता समाप्त करने प्रदेश अध्यक्ष को लिखा पत्र

सीहोर. सीहोर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ठाकुर रतन सिंह ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ को पत्र पर पार्टी के खिलाफ चुनाव प्रचार करने वाले नेताओं की सदस्यता खत्म करने के लिए पत्र लिखा है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ठाकुर ने प्रदेश को पत्र लिखकर बताया है कि सीहोर जिले में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश कटारे, महामंत्री एचआर परमाल, विशेष आंमत्रित सदस्य तुलसीराम पटेल पार्टी विरोध कार्य कर रहे हैं।

कमलेश कटारे और परमाल ने भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में काम शुरू कर दिया है, वहीं तुलसीराम पटेल पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। ठाकुर ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से बगावती नेताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

अति संवेदनशील पोलिंग पर विशेष सुरक्षा की मांग
बुदनी विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार अरूण यादव के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख बुदनी विधानसभा के अति संवेदनशील पोलिंग बूथ पर विशेष सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की है। केके मिश्रा ने जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण कुमार पिथौड़े को पत्र लिख बताया है कि बुदनी विधानसभा में ६३ पोलिंग बूथ अति संवेदनशील हैं, भात सरकार के चुनाव आयोग की मंशा के अनुरूप निष्पक्ष और निर्भिक मतदान व्यवस्था के लिए विशेष सुरक्षा बल तैनात किया जाए। अति संवेदनशील पोलिंग बूथ की सूची भी उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी है।

सरकार पर बोला-सीधा हमला
सीहोर. बुदनी विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार अरूण यादव ने शनिवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया। जनसंपर्क के दौरान यादव ने कहा कि कुपोषण अति कुपोषण को लेकर आज औसतन प्रतिदिन 92 बच्चों की मौत हो रही हेै। 12 वर्षो के उपलब्ध आंकडों के अनुसार कुपोषण को लेकर सरकार ने प्रति वर्ष 100 करोड़ रूपया खर्च किया और प्रति वर्ष एक लाख बच्चे यानी 12 वर्षो में 12 अरब रूपया खर्च करने के बाद भी लगभग 12 लाख कुपोषित, अति कुपोषित बच्चों की मौत हुई है। यादव ने आगे यह भी कहा कि लाड़ली लक्ष्मी को लक्ष्मी बनाने की कोषिष कर रहे है, लेकिन हकीकत यह है कि प्रदेश में लड़कियां अपने जन्म से 28 दिन भी सांसें नहीं ले पाती है। एक से 5 वर्ष तक के नौनिहालों की मृत्यु के मामले मे भी मध्यप्रदेष नंबर- 02 पर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो