script100 पेटी शराब के साथ युवक गिरफ्तार | Youth arrested with 100 chestnuts | Patrika News

100 पेटी शराब के साथ युवक गिरफ्तार

locationसतनाPublished: Jul 16, 2019 12:13:33 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

माल वाहक वाहन में लोड शराब जब्त, अमरपाटन थाना पुलिस की कार्रवाई

Youth arrested with 100 chestnuts

Youth arrested with 100 chestnuts

सतना. हाइवे से गुजर रही एक शराब से लोड गाड़ी को पुलिस ने जब्त किया है। जांच के दौरान गाड़ी में मिली 100 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी भी पकड़ा गया। रविवार की रात करीब 11 बजे अमरपाटन थाना पुलिस ने सुआ मोड़ के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 7 पर यह कार्रवाई की है।
इस मामले में पुलिस ने बताया कि नशे के कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान मुखबिर से खबर मिली थी। जिसके बाद थाना अमरपाटन के निरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद मिश्रा ने अपने सहयोगी एसआइ दशरथ सिंह बघेल, एएसआइ आरपी वर्मा, आरक्षक अखण्ड प्रताप सिंह, राघवेन्द्र सिंह, इंद्रजीत अग्निहोत्री, शाह फहद खान के साथ हाइवे से लगे सुआ मोड़ पर घेराबंदी कर दी। इस दौरान वहां से गजुर रहे माल वाहक वाहन एमपी 19 जीए 4569 को रोकते हुए जांचा गया तो गाड़ी में 100 पेटी अंग्रेजी शराब भरी मिली। शराब मिलते ही गाड़ी के चालक रोहित उर्फ जीतेश सिंह पुत्र जनरैल सिंह (24) निवासी पुरानी बस्ती किला चौक मैहर को पकड़ा गया। इसके खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत मुकद्मा कायम किया गया है।
वाहन मालिक को बचाया
पुलिस ने 100 पेटी शराब जिस वाहन से जब्त की है उसके मालिक को आरोपी नहीं बनाया है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपी रोहित ने बताया कि वही वाहन मालिक और चालक है। एेसे में पुलिस ने तथ्यों की पुष्टि नहीं की। जबकि परिवहन विभाग की बेवसाइट पर एमपी 19 जीए 4569 नंबर का वाहन कृष्णपाल सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी वार्ड-७ पुरानी बस्ती मैहर के नाम पर रजिस्टर्ड है।
मैहर अनुभाग में कारोबार
मैहर अनुभाग के थानों में हाल ही में पकड़ी गई शराब की खेप के बाद यह कहना लाजमी होगा कि इस इलाके में शराब का अवैध कारोबार जोरों पर है। माल वाहक वाहन से 100 पेटी शराब पकडऩे से पहले 12 जुलाई को ही अमरपाटन थाना पुलिस ने मैहर ढाबा के पास घेराबंदी करते हुए काली फिल्म चढ़ी सफेद जीप से 20 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की थी। जबकि जीप सवार आरोपी आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले थे।
रीवा से आ रही खेप
अमरपाटन थाना टीआइ मिश्रा ने बताया कि आरोपी रीवा से मैहर की ओर शराब लेकर जा रहा था। इसके पहले भी 20 पेटी शराब जब्ती में पुलिस ने रीवा तरफ से ही शराब आना बताया था। इसका मतलब साफ है कि रीवा से सतना जिले में शराब का कारोबार कराया जा रहा है। इस तथ्य को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आगे बढ़े तो बड़े रैकेट का पर्दाफास हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो