scriptअजब-गजब: यूपी के इस जिले के एसएसपी की आलीशान कोठी का किराया जानकर हैरान रह जाएंगे आप | Saharanpur SSP kothi rent only Rs 124 per month | Patrika News
सहारनपुर

अजब-गजब: यूपी के इस जिले के एसएसपी की आलीशान कोठी का किराया जानकर हैरान रह जाएंगे आप

करीब 9000 वर्ग मीटर में फैली है सहारनपुर एसएसपी की कोठी किराया महज ₹124 महीना

सहारनपुरJan 16, 2018 / 04:21 pm

lokesh verma

Saharanpur
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के जिले सहारनपुर एसएसपी की कोठी 9000 वर्ग मीटर में फैली हुई है। कई दशकों से यह कोठी किराए पर है और जो भी SSP सहारनपुर पोस्ट होते हैं वह इसी आलीशान कोठी में रहते हैं। इस कोठी का किराया जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। कोठी के मालिक को उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से महज ₹124 महीना किराया दिया जाता है। आप भले ही एक छोटे से कमरे का किराया हजारों में भरते हों, लेकिन सहारनपुर एसएसपी की इस आलीशान कोठी का किराया 1480 रुपए सालाना ही जाता है।
यह भी पढ़ें
यूपी पुलिस की थर्ड डिग्री का वीडियो वायरल, परिजनों बोले- युवकों से जबरन कुबूल करवाया जुर्म, देखें वीडियो-

निगम ने लगाया ₹33 हजार का हाउस के वाटर टैक्स

सहारनपुर एसएसपी की कोठी का किराया भले ही 1488 रुपए वार्षिक हो, लेकिन यह कोठी कितनी बड़ी है और आलीशान होगी। इसका सहज अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सहारनपुर नगर निगम ने इस कोठी पर 33000 का हाउस टैक्स व वाटर टैक्स लगाया है। खुद को इस आलीशान कोठी का मालिक बताने वाले अविनाश जैन व अन्य अब नगर निगम को प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि जिस कोठी का किराया ही उनके पास ₹124 महीना आता है उसका वाटर टैक्स और हाउस टैक्स का बिल ₹33000 कैसे जमा करेंगे। इस प्रार्थना पत्र को देखकर निगम के अवसर भी हैरान हैं। अविनाश जैन ने अपने पत्र में निगम को यह लिख दिया है कि जब कोठी SSP के पास है तो इसका हाउस टैक्स भी वे ही जमा करें।
यह भी पढ़ें
गजब: 70 साल की उम्र में घर की छत को बना डाला खेत, देखें वीडियो

देहरादून हाईवे पर है कोठी

जिस आलीशान कोठी में सहारनपुर एसएसपी का कैंप कार्यालय बना हुआ है वह देहरादून हाईवे पर है। दशकों से यह कोठी उत्तर प्रदेश पुलिस के पास किराए पर है और उत्तर प्रदेश पुलिस इसका वार्षिक किराया देती आई है। अब इस कोठी को खरीदने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एडीजी ने पूरी डिटेल मांगी है और यह कोठी कितने लंबे समय से पुलिस के पास किराए पर है। कब और क्या परिवर्तन हुए और यथास्थिति क्या है और इस कोठी को किस तरह से पुलिस खरीद सकती है इस पर मंथन चल रहा है।
यह भी पढ़ें
अजब-गजब: यहां है एक ऐसा मन्दिर जहां होती है कुत्ते की पूजा

अभी तक किराए का एक चौथाई जाता था टैक्स

खुद को इस कोठी का मालिक बताने वाले अविनाश जैन के मुताबिक इस कोठी का किराया अभी तक किराये का एक चौथाई था। यानि कोठी का किराया 1488 रुपए था और नगर निगम का टेक्स 372 रूपये जाता था, लेकिन अब नगर निगम ने वर्ग मीटर के अनुसार टैक्स जारी किया है और इस तरह कोठी का हाउस वाटर टैक्स बढ़कर 33000 रुपये हो गया है।

Home / Saharanpur / अजब-गजब: यूपी के इस जिले के एसएसपी की आलीशान कोठी का किराया जानकर हैरान रह जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो