scriptसरकार द्वार तक तो गई, लेकिन अपनी सुनाकर वापस लौटी, लोगों की समस्या सुनने नहीं रुके मंत्री | Minister did not stop listening to people's problems | Patrika News
सागर

सरकार द्वार तक तो गई, लेकिन अपनी सुनाकर वापस लौटी, लोगों की समस्या सुनने नहीं रुके मंत्री

शहर के गुरुगोविंद सिंह वार्ड में दिन भर से प्रभारी मंत्री का इंतजार कर रहे थे लोग, नेताआें के भाषणों के साथ ही समाप्त हुआ आयोजन, लोगों ने दिन में जो शिकायतें और मांग की उसमें से कुछ पर अधिकारियों के बताने पर दी स्वीकृति
 

सागरOct 03, 2019 / 10:46 pm

मदन गोपाल तिवारी

सरकार द्वार तक तो गई, लेकिन अपनी सुनाकर वापस लौटी, लोगों की समस्या सुनने नहीं रुके मंत्री

सरकार द्वार तक तो गई, लेकिन अपनी सुनाकर वापस लौटी, लोगों की समस्या सुनने नहीं रुके मंत्री

सागर. शहर के गुरुगोविंद सिंह वार्ड में गुरुवार को आपकी शहर आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जहां पर सरकार लोगों के द्वार पर तो पहुंची, लेकिन अपनी बातें सुनाकर वापस लौट गई, जिले के प्रभारी मंत्री ब्रजेंद्र सिंह को लोगों की समस्याएं सुनने का समय ही नहीं मिला। यह बात उनके दिए भाषण में भी पुष्ट हो गई, जब उन्होंने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि आपके पार्षद के बताए अनुसार वार्ड में पुलिया, नाली व सड़क का काम स्वीकृत कर दिया है, लेकिन क्षेत्र के लोगों की इससे परे भी कुछ समस्याएं थीं जो वो मंत्री को नहीं सुना सके। शाम को मंत्री के पहुंचने के बाद आयोजन की शुरूआत उनके स्वागत-सत्कार से हुई और नेताओं के भाषणों के बाद समाप्त हो गया। औपचारिकता के लिए एक-दो दिव्यांगों केा ट्राय-साइकल जरूर वितरित की गई।

किसानों के लिए सरकार वचनबद्ध है

अपने संबोधन में मंत्री राठौर ने कहा कि अन्नदाताओं की समस्याओं का हर संभव निदान करने के लिए सरकार वचनबद्ध है। अन्नदाता को किसी भी प्रकार से परेशान नहीं होना पड़ेगा चाहे इसके लिए शासन को अपने खर्चों में कमी क्यों न करनी पड़े। उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि से हुए फसल, मकान के नुकसान का हर संभव मुआवजा दिया जाएगा। कांग्रेस ने जो भी वचन किए हैं वह पूरे होंगे। किया जाएगा। शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से वार्डों में शिविर आयोजित किए जाएंगे और जनता की समस्याएं सुनी व यथासंभव मौके पर ही निराकृत की जाएगी। इसके अलावा शासकीय योजनाओं में पात्र हितग्राहियों को लाभाविंत भी किया जाएगा। इसके बाद हीरासिंह राजपूत, रेखा चौधरी व वार्ड पार्षद महेश जाटव ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर कमलेश बघेल, वीरेन्द्र गौर, सिंटू कटारे, संतोष पांडे, मोनी केशरवानी, डॉ. संदीप सबलोक, कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, निगम आयुक्त आरपी अहिरवार, उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे सहित कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता व वार्डवासी उपस्थित रहे।

दिन में भी अस्त-व्यस्त नजर आई व्यवस्थाएं

गुरुगोविंद सिंह वार्ड में आपकी सरकार आपके द्वार का आयोजन दोपहर 12 बजे से शुरू होते ही वार्ड के लोग आने लगे थे। शिविर में सुबह से ही निगम की अस्त-व्यस्त व्यवस्थाएं नजर आई। पानी था, लेकिन पीने के लिए कोई बरतन नहीं था, कुर्सियां थी लेकिन आने वाले लोगों को बैठने के लिए नहीं रखी गई, इसके अलावा स्वरोजगार योजना के जिस कांउटर पर लोग खड़े नजर आए वहां निगम की तरफ से कोई बैठा ही नहीं था। एक अन्य सीट पर जाकर निगम के अधिकारी से जानकारी ली तो दोपहर 2.30 बजे तक 30 शिकायतें आ चुकी थीं, जिसमें से 16 बीएलसी, 3 पेंशन और 11 अन्य प्रकार की शिकायतें शामिल थीं।

Home / Sagar / सरकार द्वार तक तो गई, लेकिन अपनी सुनाकर वापस लौटी, लोगों की समस्या सुनने नहीं रुके मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो