हाइवे पर एटीएम का शटर तोड़कर लूटने की कोशिश, नाकाम हुए तो स्क्रीन तोड़ी

By: Manish Kumar Dubey

Published On:
Sep, 12 2018 03:22 PM IST

  • वारदात के समय बाहरी वाहन और युवकों के होने की सूचना पर सक्रिय पुलिस

सागर. एनएच-86 पर भापेल में सुरक्षाविहीन एटीएम को सोमवार रात अज्ञात बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। लोहे की रॉड से एटीएम बूथ का शटर तोड़कर बदमाश अंदर घुसे और मशीन नहीं खोल पाए तो स्क्रीन फोड़कर भाग गए। एटीएम लूटने में असफल रहने के बाद बदमाश एटीएम बूथ के पास एक घर से कुछ रुपए चुरा ले गए। एटीएम में तोडफ़ोड़ और लूट की कोशिश की खबर लगते ही पुलिस ने सुबह मौका-मुआयना कर फिंगर पिं्रट व सुराग जुटाए। वारदात के समय एटीएम बूथ के पास बाहरी वाहन व लोगों की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है।


मोतीनगर थाना क्षेत्रांतर्गत भापेल गांव में सड़क पर बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम लगा है। हाइवे पर स्थित एक एटीएम के पास दुकान और कुछ घर भी हैं लेकिन गांव होने के कारण रात के समय एटीएम बूथ का शटर पर ताले डाल दिए जाते हैं। मंगलवार सुबह लोग वहां पहुंचे तो एटीएम बूथ को टूटा देख हैरान रह गए। सूचना पर मोतीनगर टीआइ विपिन ताम्रकार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मुआयना किया। शटर को किसी लोहे की रॉड से मोड़कर ऊपर उठाया गया था। जबकि अंदर एटीएम को तोडऩे की कोशिश करते हुए उसकी स्क्रीन फोड़ दी गई थी।


एटीएम को लूटने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने तुरंत बैंक अधिकारियों को खबर दी और आसपास के लोगों से इस संबंध में पूछताछ शुरू कर दी। इस दौरान वहां पहुंचे सत्ताढाना निवासी जगदीश मिश्रा ने बताया कि एटीएम बूथ के पास स्थित उनके घर से बीती रात बदमाशों ने करीब एक हजार रुपए चुराए हैं। पुलिस ने उनके घर का भी निरीक्षण किया और एक्सपर्ट को बुलाकर मिश्रा के घर व एटीएम बूथ पर मिले फिंगर पिं्रट जुटाए। टीआइ ताम्रकार के अनुसार पूछताछ में पता चला कि रात करीब ढाई बजे भापेल के पास स्थित गांव के दो लोग बस से उतरे थे।


उन्होंने एटीएम बूथ के सामने किसी चार पहिया वाहन और कुछ लोगों को खड़ा देखा था। उन्होंने स्टेण्ड पर उतरकर परिवार के किसी सदस्य को वाहन लेकर आने कॉल किया था इसी बीच वाहन वहां से चला गया। अंधेरा होने के कारण उन्हें रात में एटीएम बूथ का टूटा शटर नजर नहीं आया था। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

Published On:
Sep, 12 2018 03:22 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।