छत से गिरे बच्चे के पेट में आरपार हुई लोहे की सरिया, डॉक्टरों ने 40 मिनट में आपरेशन कर निकाला

By: Mahesh Kumar Singh

Updated On:
25 Aug 2019, 09:54:08 PM IST

  • संजय गांधी अस्पताल के आइसीयू में जीवन-मौत से जूझ रहा दो साल का रुद्र, जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र के पटना गांव में हादसे से पसरा सन्नाटा

रीवा. जिले के रायपुर कर्चुलियान क्षेत्र के पटना गांव में दो साल के मासूम रूद्र पांडेय के पेट में लोहे की सरिया आर-पार हो गई। इसकी सूचना से घर में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे परिजन आस-पास के लोगों की मदद से जैसे-तैसे लोहे की लंबी सरिया को काटकर अलग किया। इसके बाद मासूम को दोपहर संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने करीब चालीस मिनट में आपरेशन कर लोहे की सरिया को बाहर निकाला। मासूम को गंभीर स्थिति में सर्जरी वार्ड के आइसीयू में रखा गया है।

जिले के रायपुर कर्चुलियान के पटना गांव निवासी शिवेन्द्र पांडेय का दो वर्षीय बेटा रुद्र पांडेय रविवार दोपहर छत पर खेल रहा था। इस बीच खेलते-खेलते छत के बारजे की छोर में पहुंच गया। अचानक वह छत से नीचे की ओर गिरा और पिलर में निकली सरिया उसके पेट में आर-पार हो गई।

परिजनों ने आस-पास के लोगों के सहयोग से लोहे की सरिया को काट कर बच्चे से अलग किया। दोपहर करीब 1.20 बजे संजय गांधी अस्पताल आकस्मिक चिकित्सा वार्ड में पहुंचे। डा. राजपाल सिंह ने सहयोगी डॉक्टरों के साथ मिलकर करीब चलीस मिनट में आपरेशन कर लोहे की सरिया को बाहर निकाला। डॉक्टरों ने बताया कि ऑरपेशन के बाद बच्चे की आंत आदि को रिपेयर कर दिया गया है।

डॉक्टरों ने रुद्र को जीवन रक्षक प्रणाली सिस्टम में रखा है। हालत नाजुक बनी हुई है। गहन सर्जरी के आइसीयू में जीवन मौत से जूझ रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि रुद्र के पेट में नाभी के दाहिने छोर पर लोहे की सरिया आर-पार कर गई है। आपरेशन के दौरान डॉं अभिलाष सिंह, डॉ. विनीत तिवारी और डॉ. ऐश्वर्या का सहयोग रहा।

आइसीयू में जीवन मौत से जूझ रहा रुद्र
दो साल के मासूम के बच्चे के पेट में आर-पार हुई सरिया की यह घटना हर किसी को हैरान करने वाली है। इस हृदय विदारक हादसे की सूचना से गांव में सन्नाटा पसर गया है। अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन परेशान रहे। डॉक्टरों ने आपरेशन कर बच्चे को जिंदा बचा लिया। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है।

Updated On:
25 Aug 2019, 09:54:08 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।