scriptलिस्ट में नाम का साइज छोटा होने से किसान पड़े परेशानी में | Government scheme | Patrika News
रतलाम

लिस्ट में नाम का साइज छोटा होने से किसान पड़े परेशानी में

लिस्ट में नाम का साइज छोटा होने से किसान पड़े परेशानी में

रतलामJan 19, 2019 / 05:57 pm

Akram Khan

Government scheme

लिस्ट में नाम का साइज छोटा होने से किसान पड़े परेशानी में

रतलाम। (सुखेड़ा) प्रदेश सरकार द्वारा की जाने वाली कर्ज माफी को लेकर किसान खासे परेशान नजर आ रहे हैं। 15 जनवरी से ही कर्जदार किसानों की समस्त बैंकों की सूचियां ग्रामपंचायत भवन पर चस्पा की जाना थी किन्तु शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक ग्राम पंचायत भवन पर सूचियां चस्पा नहीं होने से किसान व नोडल अधिकारी परेशान होते रहे। ग्रामपंचायत भवन पर उपस्थित नोडल अधिकारी बी एस अलावा से किसान सूची के बारे में जानकारी लेते रहे दोपहर तीन बजे बाद सहायक सचिव कन्हैयालाल मालवीय जिला सहकारी केन्द्रीय बैक शाखा की सफेद व हरे रंग की सूची लेकर यहां पर पहुंचा। और सूची चस्पा की गई, किन्तु हरे रंग की सूची में किसानों के नाम बोल्ड (ड्राक) अंकित नहीं होने के कारण बुुजुर्गों व अन्य किसान सहित महिलाओं को अपना नाम देखने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। भीड़ के कारण भी किसान अपना नाम नहीं ढूंढ पा रहे थे। यही कारण रहा कि शुक्रवार शाम ५ बजे तक 27 किसान हरा फार्म, 5 किसान सफेद फार्म जमा करा पाए। दो लोगों ने आपत्ति के चलते गुलाबी फार्म जमा किए। इसके बाद बी अभी तक यूनियन बैंक शाखा की कर्ज माफी की सूची अभी तक चस्पा नही हो पाई है, जबकि यूनियन बैंक से एक हजार से भी ज्यादा किसानों ने कर्ज ले रखा है सचिव जगदीश पांचाल ने बताया कि जनपद से ही सूची विलम्ब से मिलने के कारण दोपहर बाद चस्पा की गई है । फार्म भी कम होने के कारण थोडी़ परेशानी हुई है। सोमवार से व्यवस्था में सुधार हो जाएगा।
——–

कृष्ण जन्मोत्सव मनाया, झूमे श्रद्धालु
चौरासी बड़ायला. नगर में सकल पंच के तत्वावधान चल रही सात दिवसीय श्रीमद् भागवत ज्ञान गंगा महोत्सव के चौथे दिन शुक्रवार को भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया। कथावाचक भागवत भूषण बालकृष्ण महाराज ने भक्तों को कृष्ण जन्मोत्सव की कथा सुनाई ।
उन्होंने अपने अंदर बुराई विद्यामान न रहे इसके लिए संतों का सत्संग का मार्ग बताया। जब भक्ति मार्ग में भक्त लीन रहता है तब प्रभु दर्शन होते हैं। जैसे ही श्रीकृष्ण के जन्म का प्रसंग कथा में आया तो श्रद्धालु झूम उठे और नृत्य करने लगे। उन्होंने बताया कि 84 लाख योनियां भुगतने के पश्चात मानव जीवन की प्राप्ति होती है। इसलिए इस देह को उपयोग व्यर्थ कामों में ना करते हुए जनकल्याण व ईश्वर भक्ति में समर्पित कर दे । नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की, हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया की नारे सुनाकर श्रद्धालुओं को आनंदित कर दिया। कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं ने माखन मिश्री का भोग लगाते हुए उत्सव मनाया। इस मौके पर आयोजक मंडल के मांगीलाल मालवीय ,दुर्गालाल धाकड़, रामगोपाल धाकड़, जगदीश धाकड़, दौलतराम तलोदिया, जगदीश पांचाल, मुकेश आदि उपस्थित थे।

Home / Ratlam / लिस्ट में नाम का साइज छोटा होने से किसान पड़े परेशानी में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो