scriptVIDEO : चीख- पुकार सुन दौड़ पड़े ग्रामीण, हालात देख कांप उठी हर शख्स की रूह | Road excident in two death at rajsamand | Patrika News
राजसमंद

VIDEO : चीख- पुकार सुन दौड़ पड़े ग्रामीण, हालात देख कांप उठी हर शख्स की रूह

दिवेर के पास हाइवे पर दर्दनाक हादसा, लोग हो गए अंभंगग
 

राजसमंदJan 18, 2019 / 10:31 am

laxman singh

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,rajsamand latest news,Rajsamand police,rajsamand latest hindi news,rajsamand latest hindi news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,Crime News rajsamand,

VIDEO : चीख- पुकार सुन दौड़ पड़े ग्रामीण, हालात देख कांप उठी हर शख्स की रूह

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

अहमदाबाद से वाया अजमेर होकर जयपुर जाने वाले हाइवे आठ के नए रूट पर पहली बार बस तेज रफ्तार में चलाना जानलेवा बन गया। बस की तरफ्तार कम करने के लिए यात्रियों ने पहले ही चेताया, मगर चालक अनसुना कर तेज रफ्तार में ही बस दौड़ाता रहा। मोड़ में बस बेकाबू होकर बीच हाइवे पर पलट गई, जिससे स्लीपर व कुर्सियों पर बैठे यात्री एक दूसरे पर इधर उधर गिरकर लहुलूहान हो गए। अधिकतर यात्री गहरी नींद में थे और बस पलटते ही चौतरफा रोने-बिलखने, चीखने की आवाजें आने लगी। चालक वाली दाईं साइड से बस ऊपर हो गई और सभी यात्री बाईं ओर तरफ स्लीपर व कुर्सियों पर बैठे यात्रियों पर गिर पड़े। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने कांच फोड़कर बस में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया, मगर डर व दहशत के चलते सभी यात्रियों की धड़कने बढ़ गई। अंधेरे में हादसे से घबराए ज्यादातर यात्री बेसुध हो गए, जो चाहकर भी मुंह से कुछ बोल नहीं पा रहे थे। अस्पताल पहुंचने के बाद यात्रियों की दशहतगर्दी कम हुई और हर कोई यात्री तेज रफ्तार में बस चलाने को लेकर चालक को कोसता रहा।
कुछ ऐसे ही हालात गुरुवार रात दो बजे दिवेर नर्सरी के पास बस पलटने के बाद घायलों को आरके जिला अस्पताल पहुंचाने तक के थे। बताया कि चालक पहली बार राजसमंद से दिवेर, भीम के हाइवे रूट पर आया था, जो अब तक हमेशा कांकरोली से भीलवाड़ा होकर जयपुर रूट पर ही बस चलाता रहा। अक्सर फोरलेन पर बस चलाने वाले चालक ने उसी रफ्तार से सिंगल हाइवे पर भी बस दौड़ाई, जिसकी वजह से बेकाबू होकर बस पलट गई। हैड कांस्टेबल विजयसिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया मोड़ में तेज रफ्तार से ड्राइविंग की वजह से बस पलटी है। चालक पहली बार नए रूट पर आया, जो हाइवे के मोड़ से अनजान था। वास्तविक कारण तो प्रकरण की पूरी जांच होने के बाद ही सामने आ पाएंगे।
चीख सुन मदद को दौड़े ग्रामीण
हादसे के बाद यात्रियों की चीख-पुकार व हाहाकार सुनकर दिवेर व आस पास के घरों से ग्रामीण मदद के लिए दौड़ पड़े। पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने बस में फंसे लोगों को दहशतगर्द घायलों को बाहर निकाला। फिर सूचना पर जिलेभर के विभिन्न थाना क्षेत्र से एम्बुलेंस व निजी वाहन पहुंच गए, जिनसे घायलों को आरके जिला अस्पताल पहुंचाया गया।
जिला अस्पताल में अग्रिम प्रबंध
बड़े हादसे की सूचना के बाद प्रशासन ने आरके जिला अस्पताल में चिकित्सक व नर्सिंगकर्मियों का अतिरिक्त स्टाफ बुला लिया। पीएमओ डॉ. नरेन्द्र पालीवाल के नेतृत्व में घायलों का त्वरित प्राथमिक उपचार किया और गंभीर घायलों को रेफर की कार्रवाई की गई। ढाई बजे से अल सुबह पांच बजे तक अस्पताल तक उपचार व रेफर की कार्रवाई चलती रही। उसके बाद चिकित्सक व स्टाफ वापस लौटे।
फोरलेन के अभाव में बढ़ रहे हादसे
गोमती से ब्यावर तक फोरलेन का कार्य अटकने की वजह से सड़क हादसों की तादाद दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। फिर भी न तो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से कोई गंभीरता से ध्यान दिया जा रहा है और न ही पुलिस व प्रशासन गंभीर है। इसका खमियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

Home / Rajsamand / VIDEO : चीख- पुकार सुन दौड़ पड़े ग्रामीण, हालात देख कांप उठी हर शख्स की रूह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो