scriptवैन में कर रहा था विस्फोटक पदार्थ का परिवहन, पकड़ाया | The vehicle was carrying transport of objectionable material | Patrika News
रायगढ़

वैन में कर रहा था विस्फोटक पदार्थ का परिवहन, पकड़ाया

पुसौर पुलिस को मुखबिर से इसकी सूचना मिली।

रायगढ़Oct 17, 2018 / 04:17 pm

JYANT KUMAR SINGH

पुसौर पुलिस को मुखबिर से इसकी सूचना मिली।

पुसौर पुलिस को मुखबिर से इसकी सूचना मिली।

रायगढ़. चक्रधर नगर सिंधी कॉलोनी पक्की खोली निवासी एक युवक अपने मारुति वैन में भारी मात्रा में पटाखा (विस्फोटक पदार्थ) भर कर उसका परिवहन कर रहा था। पुसौर पुलिस को मुखबिर से इसकी सूचना मिली।
सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को पुसौर के लारा गांव के पास पकड़ा। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह रायगढ़ के एक गोडाउन से फटाखा खरीदकर उसकी सप्लाई कर रहा था। लेकिन उसके पास वैध दस्तावेज नहीं होने पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुसौर पुलिस को १६ अक्टूबर की दोपहर मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक मारुति वैन ओमनी क्रमांक सीजी१३जेड६७६१ में भारी मात्रा में पटाखा भरकर पुसौर की ओर जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर उक्त नंबर के मारुति वैन को ग्राम लारा के पास पकड़ा।
Read more : इस वजह से पांच लोगों ने मिलकर झोलाछाप डॉक्टर का कर लिया अपहरण, जानकर आप भी रह जाएंगे भौचक्के


पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम धनराज माखिजा पिता पुरूषोत्तम माखिजा ३२ वर्ष निवासी सिंधी कॉलोनी पक्की खोली चक्रधर नगर बताया। पुलिस ने वैन की तलाशी ली तो उसमें
भारी मात्रा में पटाखा भरा था। जिसकी कीमत ४० हजार रुपए बताई जा रही है। पटाखा के संबंध में धनराज के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं होने पर पुलिस उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।


यह पटाखा थे वैन में
पुलिस ने बताया कि वैन में मिर्ची पटाखा, मूर्गा मिर्ची पटाखा, बिजली क्रेकर्स, टिकली पटाखा, बटर फ्लाई, मैजिक पेंसिल, सुरसुरी, स्पाइकर, लरी पटाखा सहित अन्य पटाखा शामिल हैं। जिसकी देर रात तक गिनती की गई। पुलिस ने बताया कि अपने पास करीब ४० हजार रुपए का पटाखा रखा था।


-मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक मारुति वैन में भारी मात्रा में पटाखा लेकर पुसौर की ओर जा रहा है। सूचना मिलते ही मुखबिर द्वारा बताए गए मारुति वैन को ग्राम लारा के पास रोक कर तलाशी ली गई। उसमें करीब ४० हजार रुपए के विभिन्न प्रकार के पटाखा भरे हुए थे। जिसका वैध कागजात चालक के पास नहीं था। ऐसे में उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।
-डीआर राठौर, प्रभारी टीआई, पुसौर

Home / Raigarh / वैन में कर रहा था विस्फोटक पदार्थ का परिवहन, पकड़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो