scriptरायबरेली जेल से फिर हुआ वीडियो वायरल , जेल प्रशासन में फिर मचा हडकंप | Viral, video recovered from Rae Bareli jail | Patrika News

रायबरेली जेल से फिर हुआ वीडियो वायरल , जेल प्रशासन में फिर मचा हडकंप

locationरायबरेलीPublished: Nov 28, 2018 11:17:39 am

Submitted by:

Madhav Singh

रायबरेली जेल से फिर हुआ वीडियो वायरल , जेल प्रशासन में फिर मचा हडकंप,बंदियों ने जेल प्रशासन के उपर लगाया आरोप

वीडियो वायरल

रायबरेली जेल से फिर हुआ वीडियो वायरल , जेल प्रशासन में फिर मचा हडकंप

रायबरेली। उत्तर प्रदेश में आजकल रायबरेली की जेल वीडियों वायरल होने के लिये सुर्खियों में जानी जा रही है। जेल में लगातार अपराधियों और जेल प्रशासन पर एक दूसरे के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की चर्चा पूरे प्रदेश में सुनने और देखने की बात आम जनता में आ रही है जिससे जनता में प्रदेश की योगी सरकार पर कानून व्यवस्था पर सवाल उठते नजर आ रहे है। जिला कारागार के तीन निरूद्ध बंदियों का सस्पेंड हुए जेल प्रशासन, आईजी एसटीएफ पर हत्या कराने की साजिश का आरोप लगाने वाला वीडियो वायरल होते ही पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। जबकि रायबरेली जेल में तैनात जेलर सहित अन्य पांच लोगों पर योगी सरकार की गाज गिर चुकी है आगे और लोगों पर भी कार्रवाई होने की सम्भावना दिखाई पड़ रही है। जेल प्रशासन यह नही समझ पाया कि चूक कहा हुई है।
बंदियों ने जेल प्रशासन के उपर लगाया आरोप

जिला कारागार में बन्द बंदियों के वायरल हुये वीडियो में बंदी सोहराब ने आरोप लगाया कि सस्पेंड हुए जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला, जेलर गोविंद राम वर्मा, डिप्टी जेलर रामचन्द्र तिवारी व आईजी एसटीएफ उनकी हत्या कराने की साजिश रची जा रही है। बंदियों ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि हम लोगों को पेशी ले जाते समय रास्ते में प्लानिंग के तहत उनकी हत्या की जा सकती है। सोहराब को बीती 23 सिंतबर को लखनऊ जेल से स्थानांतरित रायबरेली जिला कारागार के लिए किया गया था साथ ही सीतापुर जनपद के रहने वाले अंशू दीक्षित को बीती तीन सिंतबर को लखनऊ से रायबरेली के लिए स्थानांतरित किया गया था। अंशू दीक्षित का आरोप है कि जेल प्रशासन के साथ आईजी एसटीएफ अमिताभ एस उनकी हत्या कराना चाहते है।

बंदियों को किया अलग अलग जेलों स्थानांतरण
सुल्तानपुर जिले से स्थानांतरित होकर आए दल श्रंगार ने आरोप पांच लोगों पर हत्या कराने का आरोप लगाया है। निरूद्ध बंदियों के द्वारा वायरल किए वीडियो से एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के जेल प्रशासन पर उगंली उठती नजर आ रही है साथ ही सरकार की भी जनता में किरकिरी हो रही है। तीन बंदियों ने जेल प्रशासन समेत पांच लोगों पर हत्या कराने की साजिश करने का आरोप लगाया है। वहीं जेल प्रशासन ने इन तीनों बंदियों को अलग-अलग जेलों के लिए गुपचुप तरीके से निरूद्ध बंदी सोहराब को दिल्ली तिहाड़ जेल के स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं अंशू दीक्षित को प्रतापगढ़ जेल व दलसिंगार सिंह को फतेहपुर के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो