scriptहार्दिक पटेल ने घर से शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, समर्थन में पहुंचे कांग्रेस नेता | patidar leader hardik patel start indefinite hunger strike ahmadabad | Patrika News
राजनीति

हार्दिक पटेल ने घर से शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, समर्थन में पहुंचे कांग्रेस नेता

गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे। हार्दिक के अनशन के चलते जूनागढ़ में धारा 144 लगा दी गई है।

नई दिल्लीAug 25, 2018 / 10:18 am

धीरज शर्मा

hardik

हार्दिक पटले ने घर से शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, समर्थन में पहुंचे कांग्रेस नेता

नई दिल्ली। पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने आज से अपने घर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। पटेल के समर्थन में कांग्रेस के तीन पाटीदार नेता भी उनके घर पहुंच गए हैं। ये तीन नेता ललित कथगरा, ललित वसोया और किरीट पटेल हैं। हार्दिक के अनशन के चलते जूनागढ़ में धारा 144 लगा दी गई है।
https://twitter.com/HardikPatel_/status/1032685682706325506?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/HardikPatel_/status/1021794316459618304?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल, पुलिस व प्रशासन द्वारा उन्हें न तो अहमदाबाद और न ही गांधीनगर में कहीं भी उपवास करने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद हार्दिक ने एलान किया कि वे किसी भी सूरत में भूख हड़ताल करने का फैसला नहीं बदलेंगे। अब हार्दिक एसजी हाईवे के निकट स्थित अपने आवास पर अनशन कर रहे हैं। इस बीच, हार्दिक पटेल के घर के बाहर बड़े पैमाने पर सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। उनके घर के आसपास से गुजरने वाले हर शख्स से पुलिस पूछताछ कर रही है।

हार्दिक पटेल का कहना है कि पुलिस के अनुमती देने तक वह अपने घर पर ही अनशन पर बैठेंगे। उन्होंने कहा है कि लॉ एंड ऑर्डर सरकार की जिम्मेदारी है। इससे पहले, गांधीनगर के कलेक्टर एसके लंगा ने हार्दिक पटेल को सत्याग्रह छावनी एरिया में भूख हड़ताल करने की अनुमति देने से मना कर दिया था।
आपको बता दें कि सिटी सेशन्स कोर्ट दंगे के एक केस में सरकार की उस अपील पर सोमवार तक फैसला दे सकती है, जिसमें कोर्ट से हार्दिक पटेल की जमानत खारिज करने की मांग की गई है। हार्दिक ने कहा, ‘अगर मेरी जमानत स्थगित होती है तो मैं जेल में भूख हड़ताल जारी रखूंगा और अगर प्रशासन ने हड़ताल की इजाजत नहीं दी तो मैं घर पर ही भूख हड़ताल करूंगा।
राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए हार्दिक पटेल ने कहा, ‘मुझे हड़ताल की इजाजत नहीं दी गई क्योंकि यह (भाजपा) सरकार मुझसे डरती है।

Home / Political / हार्दिक पटेल ने घर से शुरू की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, समर्थन में पहुंचे कांग्रेस नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो