scriptभाजपा ने फिर चला ‘रामबाण’: सांसदों को जारी किया व्हिप, संसद के शीतकालीन सत्र में मौजूद रहने का निर्देश | BJP release whip to mp fro attend parliament winter session | Patrika News

भाजपा ने फिर चला ‘रामबाण’: सांसदों को जारी किया व्हिप, संसद के शीतकालीन सत्र में मौजूद रहने का निर्देश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 10:40:54 am

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा ने फिर चला ‘रामबाण’, व्हिप जारी कर सांसदों को दिया संसद के शीतकालीन सत्र में रहने का निर्देश

amit shah

भाजपा ने फिर चला रामबाणः सांसदों को जारी किया व्हिप, संसद के शीतकालीन सत्र में मौजूद रहने का निर्देश

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सभी सांसदों को व्हीप जारी किया है। इस व्हीप में ये कहा गया है कि संसद के शीतकालीन सत्र में सभी सांसद उपस्थित रहें। 11 दिसंबर से संसद का शीत कालीन सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में भाजपा चाहती है कि सत्र के दौरान उनके सभी सांसद मौजूद रहें। सत्र से पहले भाजपा की चाल इस ओर इशारा कर रही है कि भाजपा इस सत्र में राम मंदिर को लेकर विधेयक ला सकती है।
हिमाचल से जम्मू-कश्मीर तक रिकॉर्ड तोड़ बर्फबारी से लुढ़का पारा, देश के कई राज्यों में चलेंगी सर्द हवाएं


राजनीतिक जानकारों की माने तो भाजपा ने एक बार फिर राम बाण चलाने की कोशिश की है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा किसी भी कीमत पर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। खास तौर पर मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को अपनी स्थिति डांवाडोल लग रही है यही वजह है कि एक बार फिर भाजपा राममंदिर की नाव से चुनावी समुद्र को पार करना चाहती है।
संसद में लगातार घट रही भाजपा सांसदों की संख्या
2014 में बड़े बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनाने वाली भाजपा के सांसदों की संख्या लगातार कम हो रही है। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से अभी तक 30 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं। उपचुनावों में लगातार सीटें गँवा रही बीजेपी की संख्या संसद में 282 से घटकर 278 तक पहुंच गयी। वहीँ अब लद्दाख से बीजेपी सांसद थुपस्तान छवांग ने सदन और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो