scriptबिहार विधानमंडल में आरजेडी का हंगामा, स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा मांगा | Bihar Assembly: RJD Ruckus In Bihar Legislature | Patrika News
पटना

बिहार विधानमंडल में आरजेडी का हंगामा, स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा मांगा

Bihar Assembly: बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के दौरान सोमवार को आरजेडी ( RJD ) ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ( Mangal Pandey ) के इस्तीफे और बढ़ते अपराध पर हंगामा और नारेबाजी की, जबकि विधानसभा में सवाल जवाब का दौर चलता रहा। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ( Tejaswi Yadav ) लंबे अज्ञातवास के बाद पहुंचे और कार्यवाही में हिस्सा लिया।

पटनाJul 08, 2019 / 06:37 pm

Brijesh Singh

Nitish kumar

बिहार विधानमंडल में आरजेडी का हंगामा, स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा मांगा

( पटना, प्रियरंजन भारती )। विधानमंडल ( Bihar Assembly ) के मॉनसून सत्र के दौरान विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव अपने लंबे अज्ञातवास के बाद सोमवार को पहुंचे और सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया। वह विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी से उनके कक्ष में जाकर मिले और बातचीत की। सभी की निगाहें तेजस्वी ( Tejaswi Yadav ) के ऊपर ही टिकी रहीं। विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान आरजेडी के सुबोध राय ने राजधानी में जल जमाव का मामला उठाया। कहा कि शहर में बारिश के दौरान जलजमाव बड़ी समस्या है। इससे आज तक छुटकारा नहीं मिल पाया है।

 

नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने जवाब में कहा कि एक साल के अंदर पटना को जल जमाव से पूरी तरह मुक्ति मिल जाएगी।आरजेडी सदस्य और मुख्य सचेतक यदुवंश कुमार ने बढ़ते अपराध और पुलिस की लचर व्यवस्था का मामला उठाया। जवाब में मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि अपराध पर सरकार पूरी तरह नियंत्रण करने में जुटी है। अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है और काम नहीं करने वाले पुलिस अफसरों पर गाज भी गिर रही है। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nithish Kumar ) ने कहा कि आठ हजार से अधिक कब्रिस्तानों की घेराबंदी की जा चुकी है। इस काम के लिए अलग से कोई कमेटी नहीं गठित की गई है। कहा कि सदस्य यदि किसी कब्रिस्तान की घेराबंदी चाहते हैं तो इसकी लिखित सूचना दें।


विधान परिषद में आरजेडी सदस्य स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ( Mangal Pandey ) के इस्तीफे की मांग पर नारेबाजी करते रहे। हालांकि कांग्रेस के सदस्य इससे दूरी बनाए रहे। प्रेमचंद मिश्रा ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट में गोलमाल और पीएमसीएच में दलालों के मकड़जाल का मसला उठाया। सरकार की ओर से जवाब में कहा गया कि नमामि गंगे परियोजना में संतोषजनक काम हो रहे हैं। विधाध परिषद में सूबे के अंदर बढ़ते अपराध के मुद्दे पर आरजेडी सदस्यों ने कार्यस्थगन प्रस्ताव अस्वीकार किए जाने पर हंगामा और नारेबाजी जमकर की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो