scriptनवविवाहिता का आरोप, पति ने बनाए अप्रकृतिक संबंध और देवर ने भी किया… | dowry case registered in jhangirabad | Patrika News

नवविवाहिता का आरोप, पति ने बनाए अप्रकृतिक संबंध और देवर ने भी किया…

locationनोएडाPublished: Sep 14, 2018 01:50:23 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 खत्म किए जाने के बाद जहां इस पर लगातार चर्चाएं हो रही हैं वहीं अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने अपने पति पर अप्रकृतिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है।

girl

प्यार में धोखा खाई युवती ने किया ऐसा काम, देखकर सहम गए लोग

नोएडा। सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 खत्म किए जाने के बाद जहां इस पर लगातार चर्चाएं हो रही हैं वहीं अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने अपने पति पर अप्रकृतिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। दरअसल, एक तरफ लोग खुद को डिजिटलाइज होने की बात कहते हैं वहीं दहेज नामक दीमक लगातार हमारे समाज को खोखला कर रही है। भले ही इसके लिए कानून बना दिए गए हो लेकिन दहेज के मामला थमने का नाम नहीं ले रहे।
यह भी पढ़ें

मां जब पहुंची लेडीज जिम तो इस हालत में बेटी और युवक को देख निकल गई चींख- देखें वीडियो

ऐसा ही एक मामला जहांगीराबाद

का सामने आया है। जहां एक मोहल्ला निवासी महिला ने अपने पति पर अप्राकृतिक संबंध बनाने और देवर पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, महिला ने अन्य ससुरालजनों पर भी अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जहर देकर जान से मारने के प्रयास का आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें

सरकार के फैसले से नाराज हुए राजपूत, कहा- इस बार चुनाव में इनको देंगे वोट

महिला ने कोर्ट के माध्यम से अपने पति, सास-ससुर, दो ननद व दो देवर पर मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके बाद अब पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर सभी आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए बुलंदशहर भेजा है।
यह भी पढ़ें

पुलिस की गोली चलते ही ग्रामीणों ने डीएसपी को हवा में उठाया आैर फिर…

जानकारी के अनुसार नगर के एक मोहल्ला निवासी महिला ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि 10 माह पूर्व उसकी शादी जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी से हिंदू रीति-रिवाज से हुई थी। इस शादी में करीब चार लाख रुपये खर्च हुए थे। इसके कुछ माह बाद ही ससुरालजनों ने अतिरिक्त 5 लाख रुपये की मांग करने लगे। महिला का आरोप है कि मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और गत 24 मार्च को उन्होंने खाने में जहर देकर जान से मारने की कोशिश की। इसके बाद वह अपने मायके चली गई। जिसके कुछ दिन बाद ससुराल वाले फिर से उसे अपने साथ ले गए और दहेज की मांग फिर से करने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर पति ने विवाहिता के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाए।
यह भी पढ़ें

जेल से इस शख्‍स के रिहा होते ही सड़कों पर मना जमकर जश्‍न, पीएम मोदी के काफिले से भी बड़ा काफिला निकला

महिला ने आरोप लगाया कि गत 4 अगस्त की रात देवर उसके कमरे में आया और बलात्कार करने का प्रयास किया। उसके बाद ससुराल वालों ने उसकी बात सुने बिना ही उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट में प्राथना पत्र दाखिल किया। जिस पर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए।
यह भी देखें : संपत्ति के लिए खूनी संघर्ष में भाई ने भाई और भाभी कर फावड़े से किया वार

कोतवाली प्रभारी जे.के तिवारी ने बताया कि महिला के प्रार्थना पत्र और कोर्ट के आदेश पर पति, सास-ससुर, दो ननद और दो देवरों के खिलाफ धारा 323, 504, 506, 307, 377, 376, 511, 498ए व दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।Top of Form
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो