script‘ऑपरेशन बीजेपी’: क्षत्रियों का बड़ा ऐलान बीजेपी के खिलाफ वोट करेंगे, नेताओं के साथ बैठक में तय   | Operation BJP Kshatriyas make a big announcement that they will vote against BJP, decided in meeting with leaders | Patrika News
ख़बरें सुनें

‘ऑपरेशन बीजेपी’: क्षत्रियों का बड़ा ऐलान बीजेपी के खिलाफ वोट करेंगे, नेताओं के साथ बैठक में तय  

अहमदाबाद के राजपूत भवन में क्षत्रियों ने अन्य समुदाय के नेताओं के साथ बैठक की थी। समाज का कहना है कि उनका टार्गेट अब भाजपा प्रत्याशी पुरूषोत्तम रूपाला नहीं बीजेपी है।

समुदाय के नेताओं के साथ बैठक में बीजेपी के खिलाफ वोट करने और उन्हें समर्थन नहीं देने का आह्वान किया गया है। अब ‘ऑपरेशन बीजेपी’ ही उनका लक्ष्य।

अहमदाबादApr 22, 2024 / 04:18 pm

Khushi Sharma

बीजेपी के खिलाफ क्षत्रिय समाज के नेताओं ने बैठक की

बीजेपी के खिलाफ क्षत्रिय समाज के नेताओं ने बैठक की

लोकसभा उम्मीदवार रूपाला के खिलाफ क्षत्रिय समाज का गुस्सा जारी है। ऐसे में क्षत्रिय समाज ने आंदोलन के दूसरे पार्ट की चेतावनी और अल्टीमेटम दिया था। परसोत्तम रूपाला का टिकट रद्द नहीं होने पर क्षत्रिय समाज ने आंदोलन का दूसरा पार्ट शुरू कर दिया।
राजकोट लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी पुरूषोत्तम रूपाला की विवादित टिप्पणी के बाद क्षत्रिय समाज की मांगें पूरी नहीं होने पर कल अहमदाबाद के गोटा राजपूत भवन में क्षत्रिय समाज की बैठक आयोजित की गई। जिसमें बीजेपी की ओर सभी 26 सीटों पर विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाई गई।  
इस आंदोलन को ‘ऑपरेशन बीजेपी’  नाम दिया गया है। क्षत्रिय समाज के साथ-साथ अब अन्य समाज भी इस आंदोलन में शामिल हुए। बैठक में खत्री, काठी, करदिया, नादोदा मालधारी एवं कई समाज के अन्य प्रमुख सदस्य उपस्थित थे।
बैठक में अन्य राज्यों से भी क्षत्रिय संगठनों के प्रमुख शामिल हुए। यह बैठक बीजेपी के खिलाफ तय किए गए कार्यक्रम के समर्थन में आयोजित की थी।

ऑपरेशन बीजेपी  शुरू

गोटा के राजपूत भवन में हुई बैठक के बाद राजपूत समन्वय समिति के प्रवक्ता करण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आज विभिन्न संगठनों के नेताओं की बैठक हुई। जिसमें इस आंदोलन को ‘ऑपरेशन बीजेपी’ नाम दिया। आह्वान किया गया है कि इस लड़ाई में पूरे समाज को उनका साथ देना चाहिए। इसे क्षत्रिय ठाकोर समाज, मालधारी समाज, राजस्थान राजपूत विकास परिषद सहित समाजों ने समर्थन दिया है। सुरेंद्रनगर में बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज की महिलाओं ने सांकेतिक व्रत भी रखा। ये व्रत अगले 7 दिनों तक चलेगा।
24 अप्रैल से धर्म रथ की शुरूआत की जाएगी

  24 अप्रैल से राज्य के सभी आस्था केंद्रों से धर्म रथ शुरू किया जाएगा। जिसके लिए लिखित आवेदन लिया जा रहा है। उन्होंने कहा हम धर्म रथ के माध्यम से लोगों तक पहुंचेंगे। गृह विभाग और पुलिस महानिदेशक से गुजरात में शांति बनाए रखने का अनुरोध करते हैं।
 हम चुनाव अधिकारी से अनुरोध करते हैं। जैसे कलेक्टर और चुनाव अधिकारी राजनीतिक दल की बैठक और सम्मेलन की अनुमति देते हैं, वैसे ही हमारे धर्म रथ को भी अनुमति दें।

इसके अलावा क्षत्रिय युवा सेना के नेता अभिजीतसिंह बारड ने कहा कि यह क्षत्रिय अस्मिता की लड़ाई है। इस लड़ाई से अब बीजेपी के खिलाफ बिगुल बज चुका है। तन, मन और धन से इस युद्ध में शामिल। सभी लोकसभा सीटों पर क्षत्रिय समुदाय ने चुनाव लड़ा है।
क्षत्रियों के साथ मालधारी समाज

मालधारी समाज के नेता दशरथ देसाई ने कहा, हमने 2022 में 40-42 सीटें जीतकर दिखा दी हैं। मालधारी समाज क्षत्रिय समाज के साथ है। अतीत में हमारी मदद की है। हम हर तरह से मदद और समर्थन करेंगे।

Home / News Bulletin / ‘ऑपरेशन बीजेपी’: क्षत्रियों का बड़ा ऐलान बीजेपी के खिलाफ वोट करेंगे, नेताओं के साथ बैठक में तय  

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो