scriptशा दी की खुशियां मातम में बदली, एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत | House caught fire due to wedding procession fireworks in Darbhanga Bihar, 6 people died | Patrika News
राष्ट्रीय

शा दी की खुशियां मातम में बदली, एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत

बिहार के दरभंगा में एक शादी में घर में बड़ा हादसा हो गया है। आतिशबाजी के कारण एक घर में आग लग गई, इससे एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 10:44 am

Shaitan Prajapat

शादी के घर में चारों तरफ ​खुशियों को माहौल था। सभी लोग जश्न मना रहे थे। फिर अचानक ऐसा हुआ खुशिंया मातम में बदल गई और हर तरफ चीख-पुकार मच गई। लोग जान बचाकर इधर उधर भागने लगे। यह हादसा बिहार के दरभंगा में हुआ है। यहां बारात में आतिशबाजी की वजह से एक घर में आग लग गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और जायजा लिया।

आतिशबाजी की वजह से लगी आग

बताया जा रहा है कि यह हादसा दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव में हुआ है। गांव में शादी समारोह चल रहा था। लोग जश्न मना रहे थे आतिशबाजी भी कर रहे थे। इसी बीच किसी तरह आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई। यह आग इतनी फैल गई कि उस पर काबू पाना मुश्किल हो गया।

गैस सिलेंडर में हुआ जोरदार धमाका

देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया और घर में रखे गैस सिलेंडर तक आग पहुंच गई। फिर सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद दरवाजे पर रखे डीजल के ड्रम ले आग पकड़ ली। इससे मामला और भयावह हो गया। पूरे घर में आग ने कब्जा कर लिया।

पूरा घर जलकर खाक

आग लगने के बाद चारों तरह चीख-पुकार मच गई। पूरे घर का सामान जलकर खाक हो गया। आनन-फानन में लोगों ने सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। इस हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की जान चली गई। DM राजीव रौशन ने घटना में दुख जताते हुए कहा कि जांच के लिए टीम रवाना भेज दी गई है।

Home / National News / शा दी की खुशियां मातम में बदली, एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो