scriptLok Sabha Elections 2024 : फेज 3 का मतदान जारी, PM मोदी – अमित शाह और राहुल गांधी ने की वोटिंग की अपील | Lok Sabha Elections 2024, pm modi, amit shah, rahul gandhi, Phase 3 voting continues, appeal for voting | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024 : फेज 3 का मतदान जारी, PM मोदी – अमित शाह और राहुल गांधी ने की वोटिंग की अपील

Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मंगलवार सुबह से वोटिंग शुरू हो गई है। पीएम मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने मतदान करने की अपील की है।

नई दिल्लीMay 07, 2024 / 08:11 am

Shaitan Prajapat

Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मंगलवार सुबह से वोटिंग शुरू हो गई है। आज 12 राज्यों की 93 लोकसभा सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है। इस चरण में कुल 1331 प्रत्याशी मैदान में है। मतदान का समय सुबह सात से शाम छह बजे तक है, हालांकि कुछ क्षेत्रों में मतदान का समय अलग-अलग तय किया गया है। भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए वोटिंग सेंटरों पर छाया के लिए टेंट की व्यवस्था होगी। इसके साथ ही ठंडा पानी भी उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर का इंतजाम किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राहुल गांधी सहित कई दिग्गज नेताओं ने जनता से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की है।

पीएम मोदी की बड़ी संख्या में मतदान करने और नया रिकॉर्ड बनाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर देश की जनता से तीसरे चरण में ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने और नया रिकॉर्ड बनाने की अपील की है। पीएम मोदी ने लिखा, तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी।

अपना कर्त्तव्य समझकर राष्ट्रनिर्माण में योगदान दें : अमित शाह

पीएम मोदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने भी लोगों से आज तीसरे चरण में वोट डालने की अपील की है। अमित शाह ने लिखा, लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान करने वाले सभी मतदाताओं से अपील है कि मतदान को अपना कर्त्तव्य समझकर राष्ट्रनिर्माण में योगदान दें। एक बार फिर तुष्टीकरण मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, क्षेत्रवाद मुक्त, जातिवाद मुक्त और परिवारवाद मुक्त व्यवस्था के लिए मतदान करें। एक ऐसी सरकार चुनें, जिसके पास लोक कल्याण का अनुभव और विकसित भारत का ब्लूप्रिंट हो। आपका एक वोट दशकों तक न सिर्फ आपके, बल्कि पूरे देश के भाग्योदय की नींव रखेगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वोट डालने की अपील

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोकसभा के तीसरे चरण में मतदान करने के लिए जनता से अपील की है। राहुल गांधी ने वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खास संदेश दिया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह चुनाव कोई सामान्य चुनाव या राजनीतिक दलों के बीच की लड़ाई नहीं है, बल्कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई है।
यह भी पढ़ें

Ground Report : TMC की किलेबंदी को तोड़ने के लिए रणकौशल के साथ उतरी बीजेपी, जानिए क्या है रणनीति


Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024 : फेज 3 का मतदान जारी, PM मोदी – अमित शाह और राहुल गांधी ने की वोटिंग की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो