scriptहेमंत सोरेन अपने चाचा के अंतिम संस्कार में नहीं हो पाएंगे शामिल, कोर्ट ने खारिज की अंतरिम बेल याचिका | Hemant Soren uncle passes away, seeks 13 days interim bail from court | Patrika News
राष्ट्रीय

हेमंत सोरेन अपने चाचा के अंतिम संस्कार में नहीं हो पाएंगे शामिल, कोर्ट ने खारिज की अंतरिम बेल याचिका

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अपने बड़े चाचा के अंतिम संस्कार और श्राद्ध में शामिल होने के लिए शनिवार को PMLA कोर्ट में 13 दिनों की अंतरिम जमानत की मांग करते हुए याचिका दाखिल की है।

नई दिल्लीApr 27, 2024 / 02:49 pm

Akash Sharma

Hemant Soren uncle passes away, seeks 13 days interim bail from court
झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अपने बड़े चाचा राजाराम सोरेन के अंतिम संस्कार और श्राद्ध में शामिल नहीं हो पाएंगे। पीएमएलए कोर्ट ने अंतरिम बेल की उनकी याचिका नामंजूर कर दी है। सोरेन ने आज ही कोर्ट में लगाई गई याचिका में कहा कि उनके चाचा राजाराम सोरेन का 27 अप्रैल को निधन हो गया। उन्हें उनके अंतिम संस्कार और श्राद्ध में भाग लेने की अनुमति दी जाए। इसके लिए उन्होंने 13 दिनों की अंतरिम जमानत की गुहार लगाई थी। बता दें कि झामुमो के अध्यक्ष शिबू सोरेन के भाई राजाराम सोरेन का शनिवार सुबह उनके रांची स्थित आवास पर निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार थे। उनका अंतिम संस्कार संभवतः रामगढ़ जिला स्थित उनके पैतृक गांव नेमरा में होगा।

हेमंत सोरेन कब हुए थे गिरफ्तार 

रांची के बड़गाईं अंचल में 8.66 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ED ने 31 जनवरी 2024  को उनके मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। ED ने मामले में 30 मार्च को अदालत में हेमंत सोरेन के अलावा जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन, राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, हेमंत सोरेन के करीबी विनोद कुमार, और हिलेरियस कच्छप के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल की थी। इसके अनुसार, हेमंत सोरेन ने न सिर्फ गैरकानूनी तरीके से जमीन हासिल की, बल्कि जांच शुरू होने पर सबूतों को नष्ट करने की कोशिश की। बता दें कि हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी के ढाई महीने बाद पहली बार जमानत की याचिका दाखिल की है।

Home / National News / हेमंत सोरेन अपने चाचा के अंतिम संस्कार में नहीं हो पाएंगे शामिल, कोर्ट ने खारिज की अंतरिम बेल याचिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो