scriptदिशा की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर गिरेगी गाज | Action will be taken against officers those absent in DISHA meeting | Patrika News

दिशा की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर गिरेगी गाज

locationनागौरPublished: Aug 14, 2017 10:42:00 pm

Submitted by:

जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने कहा कि दिशा की मीटिंग में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Nagaur collector

DISHA meeting in nagaur

नागौर. जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने कहा कि जिला परिषद सभागार में आयोजित विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की मीटिंग में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इतनी महत्वपूर्ण बैठक में बिना अनुमति के अनुपस्थित रहना अधिकारियों का गैर जिम्मेदाराना कार्य है, इसके लिए राज्य सरकार को लिखकर अधिकारियों के विरुद्ध राज्य सेवा नियमों में कार्यवाही करने के प्रस्ताव भेंजे जाएंगे। साथ ही उन्होंने हिदायत दी कि आगामी बैठक में अपने विभाग की योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की पीपीटी लेकर आएं।
जनप्रतिनिधियों से करें चर्चा
कलक्टर कुमारपाल गौतम ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी योजनाओं की क्रियान्विति से पूर्व स्थानीय विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों विचार-विमर्श कर फिर कार्य की स्वीकृति जारी करें। स्थानीय जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र की जरूरतों को बेहतर तरीके से जानते हैं। ऐसा करने से सरकार की योजनाओं का लाभ और बेहतर तरीके से आम जन तक पहुंच जाएगा। कलक्टर कुमारपाल गौतम ने कहा कि जिले में ग्राम पंचायतों में पट्टा अभियान के बने पट्टों का पंजीकरण करवाएं ताकि ये स्थाई दस्तावेज बन सके।
बीमा योजना की जानकारी दें
बैठक में केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में गति लाने के निर्देश दिए। मनरेगा के तहत यूसी-सीसी समय पर उपलब्ध करवाने तथा श्रमिकों के भुगतान की स्थिति जानी। प्रधानमंत्राी कृषि सिंचाई योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए तथा कहा कि प्रधानमंत्राी नरेन्द्र मोदी के ‘ड्रोप मोर क्रोप’ के सपने को साकार करने में भागीदारी निभाएं। केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने प्रधानमंत्राी फसल बीमा योजना के प्रावधानों से किसानों को अवगत करवाने के निर्देश दिए। केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में शनिवार को आयोजित विकास समन्वय एवं निगरानी समिति बैठक में जिले के तीन विधायकों सहित कुल 13 जन प्रतिनिधि ही उपस्थित हुए और कई विभागीय अधिकारी भी महत्वपूर्ण बैठक में नहीं पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो