scriptपेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुई बढोतरी,मुंबई में 90 रूपए के पार पहुंचा पेट्रोल | petroldiesel price increase,petrol cross rs 90 in mumbai on24september | Patrika News
मुंबई

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुई बढोतरी,मुंबई में 90 रूपए के पार पहुंचा पेट्रोल

लंबे समय से दोनों के ही भाव बढते बढते आसमान को छू गए है…

मुंबईSep 24, 2018 / 02:35 pm

Prateek

(मुंबई): पूरे देश में जनता पेट्रोल व डीजल की बढी हुई किमतों से त्रस्त है। लंबे समय से दोनों के ही भाव बढते बढते आसमान को छू गए है। इसी क्रम में सोमवार को भी पेट्रोल व डीजल के दाम में बढोतरी देखी गई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 11 पैसे प्रति लीटर की उछाल मार कर 90 का आंकडा पार कर गए है वहीं डीजल के मूल्य में भी 0.5 पैसे प्रति लीटर की बढत देखने को मिली।

 

यह है मुंबई में पेट्रोल व डीजल की अपडेट कीमत

पेट्रोल व डीजल की बढी हुई किमतें जनता की जेब काट रही है। वहीं इनमे अभी भी किसी तरह की राहत नहीं मिली इसके उलट सोमवार को पेट्रोल व डीजल की कीमत में उछाल और देखने को मिला। मुंबई में 11 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी के साथ पेट्रोल का दाम 90 रूपए के आंकडे को पार करते हुए 90.08 रूपए प्रति लीटर पर पहुंच गया वहीं डीजल 0.5 पैसे प्रति लीटर की बढत के साथ 78.58 रूपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

 

कल तक यह थे दाम

विदित हो कि मुंबई में कल पेट्रोल 89.97 रुपये प्रति लीटर था, जबकि डीजल की बात करें तो 78.53 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका था।

 

इन राज्यों में भी देखने को मिली बढत

मुंबई के साथ ही दिल्ली व कोलकाता,चेन्नई में भी पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि देखने को मिली। दिल्ली में पेट्राेल का नया दाम 82.72 रुपए प्रति लीटर आैर डीजल का नया दाम 74.02 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में आज 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है जिसके बाद आज पेट्रोल यहां 84.44 रुपए प्रति लीटर आैर डीजल 05 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 75.87 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। चेन्नई में पेट्रोल 12 पैसे प्रति लीटर की उछाल के साथ 85.99 पर पहुंच गया वहीं डीजल 6 पैसे प्रति लीटर की बढत के साथ 78.26 रुपए प्रति लीटर पर पहुंचा।



बढते दामों पर सरकार को घेर रहा विपक्ष

पेट्रोल व डीजल के बढते दामों को लेकर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और दामों में राहत देने के लिए सरकार की ओर से कुछ करने की मांग की जा रही है। लेकिन सरकार पहले ही इस पर हाथ खड़े कर चुकी है। हालांकि कई राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वैट घटाकर लोगों को कुछ राहत देने की कोशिश कर रही हैं। इन राज्यों में आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल समेत कुछ और राज्य शामिल है जिन्होंने ईंधन उत्पादों पर वैट में कटौती की है।

Home / Mumbai / पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर हुई बढोतरी,मुंबई में 90 रूपए के पार पहुंचा पेट्रोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो