scriptपुलवामा अटैक: अगर मोबाइल में है ये App तो आप भी कर सकते हैं शहीदों के परिजनों की मदद | Pulwama attack: Help CRPF martyred by using Paytm App | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

पुलवामा अटैक: अगर मोबाइल में है ये App तो आप भी कर सकते हैं शहीदों के परिजनों की मदद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार की अगर मदद करना चाहते हैं तो इसके लिए Paytm ऐप का सहारा ले सकते हैं

नई दिल्लीFeb 18, 2019 / 04:31 pm

Pratima Tripathi

paytm

पुलवामा अटैक: अगर मोबाइल में है ये App तो आप भी कर सकते हैं शहीदों के परिजनों की मदद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार की अगर मदद करना चाहते हैं तो इसके लिए Paytm ऐप का सहारा ले सकते हैं और जवानों के परिजनों की सहायता कर सकते हैं। दरअसल पेटीएम की तरफ से होम पेज पर कॉन्ट्रिब्यूट करने का ऑप्शन दिया गया है, जिसके जरिए आप उनके परिवारवालों की आर्थिक रुप से मदद कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Jio के 5 प्लान मचाएंगे धमाल, अनलिमिटेड डेटा व कॉलिंग के साथ मिलेगी 1 साल की वैधता

यह भी पढ़ें

क्या आप भी कर रहे हैं हर रोज सेब का सेवन, इस एक गलती के चलते मिनटों में हो सकती है किसी की मौत

Paytm करें डोनेट

इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में Paytm ऐप को डाउनलोड करें और फिर अपने नाम से आईडी क्रिएट करें। इसके बाद ऐप के होम स्क्रीन पर Contribute CRPF Bravehearts ऑप्शन दिया गया है। यहां क्लिक करेंं और फिर PAN नंबर और 2000 रुपये, 1000 रुपये या फिर 500 रुपये में से जो इच्छा हो उसे डोनेट कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

बिना इजाजत नहीं बन सकेंगे WhatsApp ग्रुप, कम हुई एडमिन की ताकत

अन्य ऐप्स भी कर रहे हैं मदद

बता दें कि सिर्फ Paytm ही नहीं बल्कि कई सारे ऐप्स शहीद जवानों के परिवार के मदद के लिए आगे आए हैं। अगर पेटीएम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो ‘भारत के वीर’ नाम के ऐप को डाउनलोड करें, जिसे खास करके सेना के लिए बनाया गया है। इसमें ऐंटर करने के बाद अपना नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और कॉन्ट्रिब्यूशन अमाउंट डालकर क्लिक करें। इसके बाद ओटीपी आपके मोबाइल पर आएगा जिसे डालने पर आपको पेमेंट ऑप्शन दिखाई देगा, जहां आप कार्ड या फिर नेटबैंकिग के जरिए पेमेंट से कर सकते हैं। गौरतलब है कि पुलवामा में गुरुवार शाम CRPF के काफिले पर आत्मघाती हमला होने से 40 जवान शहीद हो गए हैं।

Home / Gadgets / Apps / पुलवामा अटैक: अगर मोबाइल में है ये App तो आप भी कर सकते हैं शहीदों के परिजनों की मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो