भारत ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, विदेश मंत्रालय ने बताया जैश-ए-मोहम्मद का प्रवक्ता

By: Mohit sharma

Updated On: Mar, 09 2019 02:09 PM IST

  • पुलवामा हमले और उसके बाद के हालातों पर पाकिस्तान के झूठे दावों का भारत ने खंडन किया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने शनिवार को प्रेस कॉंफ्रेंस कर पाकिस्तान को बेनकाब किया।

नई दिल्ली। पुलवामा हमले और उसके बाद के हालातों पर पाकिस्तान के झूठे दावों का भारत ने खंडन किया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने शनिवार को प्रेस कॉंफ्रेंस कर पाकिस्तान को बेनकाब किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन पाकिस्तान बार-बार इस बात को नकार रहा है। रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान जैश के प्रवक्ता की तरह बयान दे रहा है।

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मीडिया को संबोधित करते हुए पाक में आतंकी संगठनों के बैन को लेकर बार-बार दावा किया जा रहा है, लेकिन यह सब कोरा झूठ है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा झूठे वादे किए हैं। वहां जैश को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। रवीश कुमार ने कहा कि हमारे पर पाकिस्तान के एफ-16 विमान मार गिराने के सबूत हैं, लेकिन बावजूद इसके पाक झूठे दावे पेश कर रहा है। यही नहीं पाकिस्तान भारत के दो विमान मार गिराने की बात कहता है, जबकि हमने केवल एक विमान खोया है।

 

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को लेकर पूछे गए सवाल पर रवीश कुमार ने कहा कि ब्रिटेन ने प्रत्यपर्ण को लेकर अपील की गई है, लेकिन वहां से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। आपको बता दें कि पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी लंदन की सड़कों पर घूमता दिखाई दिया है। 13 हजार करोड़ के घाटोले का अंजाम देने वाला नीरव मोदी यहां एक कैमरे में कैद हो गया। वीडियो में नीरव मुस्कुराता हुआ बेखौफ घूमता नजर आया। हालांकि उसने अपनी दाड़ी बढ़ा कर और हेयर स्टाइल चेंज कर अपना हुलिया बदला हुआ है।

Published On:
Mar, 09 2019 11:32 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।