scriptगंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद यादव से अपनों ही बना ली दूरी, अब इनका ही बचा सहारा | lalu yadav feeling alone political supporters make distance disease | Patrika News
विविध भारत

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद यादव से अपनों ही बना ली दूरी, अब इनका ही बचा सहारा

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद यादव से अपनों ही बना ली दूरी

नई दिल्लीNov 18, 2018 / 01:47 pm

धीरज शर्मा

lalu yadav

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद यादव से अपनों ही बना ली दूरी

नई दिल्ली। एक दो नहीं बल्कि 15 बीमारियों से जूझ रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एक और बड़ा झटका लगा है। मुसीबतों के पहाड़ टूटन के बाद भी उनके अपनों ने ही उनसे किनारा कर लिया है। ये अपने और कोई नहीं बल्कि राजनीति उनका दंभ भरने वाले कांग्रेस के उनके साथी हैं। जी हां एक तरफ सीबीआई की जांच, जेल, परिवार में बड़े बेटे के तलाक की नौबत और गंभीर बीमारियों से चौतरफा घिरे लालू यादव को अब अपनों ही छोड़ दिया है। खास तौर पर कांग्रेस जैसी पार्टी का एक भी बड़ा नेता मुसीबत की इस घड़ी में उनसे मिलने नहीं पहुंचा है।
हाई अलर्टः अमृतसर में धमाके के बाद दिल्ली में बढ़ी निरंकारी भवन की सुरक्षा

काफी समय से राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब है और वह रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। कई राजनेताओं के साथ ही परिवार के सदस्यों ने उनसे हाल ही में मुलाकात की है। महागठबंधन की बात करने वाली कांग्रेस भी अदंर-अंदर राजद से दूरी बनाते हुए नजर आ रही है। आलम यह है कि कांग्रेस के किसी भी नेता का लालू से मुलाकात न करना राजनीतिक गलियारों में छाया हुआ है।
राजद समर्थक भी इस बात को लगातार अपनी जुबान से कहते हुए नजर आ रहे हैं। लालू यादव के साप्ताहिक मेडिकल बुलेटिन पर नजर डाली जाए तो उनका क्रेटनाइन लेवल लगातार बढ़ रहा है। इसका असर उनकी किडनी पर पड़ रहा है। इसके अलावा उनके घुटने में घाव के कारण सूजन काफी बढ़ गई है। ऐसे में उनका चलना फिरना भी मुश्किल हो गया है। राजद नेता के पैरों में फोड़े हो गए हैं जिसके कारण वे चल फिर नहीं पा रहे।
तेज प्रताप को मनाने के लिए राबड़ी से मिलीं ऐश्वर्या की मां, रोते हुए घर से निकलीं

लालू यादव का ब्लड शुगर लेवल भी 150 तक पहुंच गया है जो काफी ज्यादा है। डॉक्टरों के मुताबिक जल्दी उनकी बीमारी की इलाज नहीं हुआ तो दिक्कतें और बढ़ जाएंगी। लालू यादव को दूसरे अस्पताल भेजे जाने को लेकर भी कुछ रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा और फिर लालू को बाहर भेजने का निर्णय लिया जाएगा।

Home / Miscellenous India / गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद यादव से अपनों ही बना ली दूरी, अब इनका ही बचा सहारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो