scriptराज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- बिहार की राजधानी पटना में होती हैं जम्मू कश्मीर से ज्यादा हत्याएं | Governor Satya Pal Malik says Patna leads to more murders than Jammu Kashmir | Patrika News

राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- बिहार की राजधानी पटना में होती हैं जम्मू कश्मीर से ज्यादा हत्याएं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 06:37:13 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे राजनीतिक विवाद खड़ा हो सकता है।

satyapal malik

राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- बिहार की राजधानी पटना में होती है जम्मू कश्मीर से ज्यादा हत्याएं

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक एकबार फिर अपने एक बयान को लेकर विवादों में आ सकते हैं। राज्यपाल ने जम्मू कश्मीर में आपराधिक वारदातों की तुलना बिहार की राजधानी पटना में होने वाली घटनाओं से की है। उन्होंने कहा कि यहां इस वक्त कोई कत्ल-ए-आम नहीं मचा है। इससे पहले सत्यपाल मलिक बिहार के गवर्नर थे।

कश्मीर से कर दी पटना की तुलना

सोमवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था किसी भी अन्य राज्य से अच्छी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लॉ एंड ऑर्डर की तुलना बिहार की राजधानी पटना से की। उन्होंने कहा है कि पटना में एक दिन में जितनी हत्याएं हो जाती हैं, उतनी हत्याएं कश्मीर में एक सप्ताह में होती हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1082206654412869634?ref_src=twsrc%5Etfw

पत्थरबाजी में आई कमी: मलिक

राज्यपाल सत्यपाल मलिक यह भी दावा किया घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है। इसके साथ ही आतंकी संगठनों में स्थानीय नौजवानों की भर्तियों में भी कमी आई है और लोग सामान्य जीवन जी रहे हैं।

‘आतंकियों का समर्थन करना महबूबा की मजबूरी’

इससे पहले 31 दिसंबर को राज्यपाल ने संवैधानिक पद पर रहते हुए ऐसा बयान दिया है कि लोगों को कान खड़े हो गए। उन्होंने राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव समीप आ रहे हैं इसलिए आतंकवादियों के पक्ष में बोलना मुफ्ती की मजबूरी है। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुफ्ती ने क्या कहा है। मेरे दोस्त स्वर्गीय मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी हैं इसलिए मुझे बुरा नहीं लगा। लेकिन एक बात साफ है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आतंकवादियों के पक्ष में बोलना उनकी मजबूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो