scriptसबरीमला मंदिर के बाहर प्रदर्शन कर रहे भक्त हिरासत में लिए गए, केंद्रीय मंत्री अल्फोंस बोले- श्रद्धालु आतंकी नहीं | Devotee protesting outside of sabarimala temple in kerala | Patrika News
विविध भारत

सबरीमला मंदिर के बाहर प्रदर्शन कर रहे भक्त हिरासत में लिए गए, केंद्रीय मंत्री अल्फोंस बोले- श्रद्धालु आतंकी नहीं

केंद्रीय मंत्री ने कहा आपातकाल से भी बदतर स्थिति हो रही है।

नई दिल्लीNov 19, 2018 / 10:27 am

Saif Ur Rehman

SABARIMALA

सबरीमला मंदिर के बाहर प्रदर्शन कर रहे भक्त हिरासत में लिए गए, केंद्रीय मंत्री अल्फोंस बोले- श्रद्धालु आतंकी नहीं

तिरुवनंतपुरम। सबरीमला मंदिर में स्त्रियों को लेकर विवाद जारी है। इस बीच प्रदर्शन हो रहे हैं। साथ ही राजनैतिक बयानबाजी भी की जा रही है। अब इस विवाद पर पीएम मोदी के मंत्री ने भी बयान दिया है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने पुलिकर्मियों की तैनाती पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि यहां पर आपातकाल से भी बदतर स्थिति हो रही है, भक्तों को आगे जाने की अनुमति नहीं है। बिना किसी कारण धारा 144 लगाया गया है। श्रद्धालु आतंकवादी नहीं हैं, क्यों उन्हें 15000 पुलिसकर्मियों की जरूरत है?
यह भी पढ़ें
मौसम अपटेड:

जम्मू कश्मीर के साथ दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की संभावना, कोहरा और ठंड भी बढ़ेगी

https://twitter.com/hashtag/SabarimalaTemple?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

श्रीलंका: सर्वदलीय बैठक में नहीं निकला कोई नतीजा, राजनीतिक संकट बरकरार


श्रद्धालुओं का प्रदर्शन

सबरीमला मंदिर के कपाट खुल चुके है, दो महीने लंबी तीर्थयात्रा के दूसरे दिन एक बार फिर विरोध प्रदर्शन हुए हैं। रविवार देर रात सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर के बाहर एकत्रित हो गए और प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारियों को हटने के लिए कहा गया उसके बाद भी ये लोग इलाके से नहीं हटे। इस दौरान पुलिस और श्रद्धालुओं के बीच बहस भी हुई। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पुलिस की ओर से कहा गया कि चार या चार से अधिक लोगों के एक जगह इकट्ठा न होने के आदेश का पालन न करने के कारण इन्हें हिरासत में लिया गया है। बात दें कि इलाके में धारा 144 लागू है। रात में श्रद्धालुओं को जब सबरीमला छोड़ने के लिए कहा गया उन्होंने एक समूह बनाकर विरोध करना शुरू कर दिया।केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने गुरूवार को कहा कि सबरीमाला मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को दर्शन के बाद रात में मंदिर परिसर में ठहरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
https://twitter.com/hashtag/SabarimalaTemple?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि सबरीमाला में दो महीने लंबी यात्रा के दूसरे दिन रविवार को तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान केरल में बीजेपी नेता सुरेन्द्रम को गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन हुए। उल्लेखनीय है कि अभी तक 10-50 साल की उम्र की किसी भी महिला ने सबरीमाला के दर्शन के लिए पुलिस सुरक्षा नहीं मांगी है, जबकि इस आयु वर्ग की 500 महिलाओं ने सबरीमला के दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग की है।

Home / Miscellenous India / सबरीमला मंदिर के बाहर प्रदर्शन कर रहे भक्त हिरासत में लिए गए, केंद्रीय मंत्री अल्फोंस बोले- श्रद्धालु आतंकी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो