scriptबुलंदशहर हिंसा में आरोपी सेना के जवान जीतू पर बिपिन रावत का बयान: ‘अगर सबूत होगा तो पुलिस को दिए जाएंगे’ | Bulandshahar voilence: Bipin Rawat reaction on army jawan Jitu | Patrika News
विविध भारत

बुलंदशहर हिंसा में आरोपी सेना के जवान जीतू पर बिपिन रावत का बयान: ‘अगर सबूत होगा तो पुलिस को दिए जाएंगे’

जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू बुलंदशहर हिंसा में आरोपी है।

नई दिल्लीDec 08, 2018 / 03:07 pm

Saif Ur Rehman

bipin rawat

बुलंदशहर हिंसा में आरोपी सेना के जवान जीतू पर बिपिन रावत का बयान: ‘अगर सबूत होगा तो पुलिस के सामने लाएंगे’

नई दिल्ली। हाल ही मेें भड़की उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर में हिंसा मामले में सेना का जवान जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी आरोपी है। उसकी गिरफ्तारी की खबर है। उस पर इस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारने का शक है। इस बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुलंदशहर हिंसा में आरोपी जीतू पर बयान दिया है। बिपिन रावत ने कहा कि आगर जीतू के खिलाफ सबूत होगा, तो उसे पुलिस के समक्ष रखा जाएगा। रावत से जब जितेंद्र के बारे में अपडेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, ‘अगर कोई सबूत होगा और पुलिस को उस पर शक है तो हम उसे सामने लाएंगे। हम पुलिस को पूरी तरह से मदद कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि जीतू को जीतू जम्मू कश्मीर से पकड़े जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स में उसके पकड़े जाने की खबर है। हालांकि सेना और पुलिस अधिकारी अभी तक इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। जीतू हिंसा वाले दिन से ही फरार है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस की टीम शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पहुंची थी। जीतू पर हिंसा भड़काने, आगजनी और हत्या का आरोप है।
https://twitter.com/hashtag/BulandshahrViolence?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

इंस्पेक्टर को गोली मारने का शक
फौजी जीतू पर आरोप है कि उसने ही इंस्पेक्टर सुबोध की पिस्टल उठायी थी। उसके पास इंस्पेक्टर की पिस्टल होने और उसी के द्वारा इंस्पेक्टर को गोली मारे जाने का भी शक है। हिंसा के वक्त जीतू घटनास्थल पर मौजूद था। फौजी छूट्टी लेकर गांव आया हुआ था, लेकिन बवाल के बाद वह जम्मू भाग गया। बता दें कि इस मामले में अब पुलिस की जांच में एक और रिटायर्ड फौजी का नाम सामने आया है।
बुलंदशहर बवाल: जीतू फौजी पुलिस हिरासत में, पुलिस इंस्पेक्टर हत्या मामले में पूछताछ जारी
वीडियो वायरल
बुलंदशहर बवाल को लेकर 2.48 मिनट का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में एक युवक शहीद इंस्पेक्टर के शव के पास से कुछ उठाते हुए दिख रहा है। इसी शख्स पर इंस्पेक्टर को गोली मारने का भी शक है। इस युवक की पहचान महाव गांव के जीतू फौजी के रूप में होने का दावा किया जा रहा है। वहीं जीतू की मां रतना कौर का कहना है कि वह वीडियो में अपने बेटे की शिनाख्त नहीं कर पा रही है। वहीं रिश्तेदारों का कहना है कि जीतू उस समय घटनास्थल पर ही मौजूद था। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद वह तुरंत जम्मू कश्मीर के लिए निकल गया था। परिजनों का कहना है कि जीतू का नाम रंजिशन लिया गया है।
बता दें कि पांच आरोपियों को वीडियो से चिह्नित कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सामने आ रही वीडियो के आधार पर 22 और आरोपियों की शिनाख्त कर ली है। इसके बाद बवाल के मामले में अभी तक 49 आरोपियों की शिनाख्त हो चुकी है। पुलिस ने इस मामले में 27 नामजद किया है जबकि 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस घटना में बजरंग दल के योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया है। साथ ही फौजी के नाम भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

Home / Miscellenous India / बुलंदशहर हिंसा में आरोपी सेना के जवान जीतू पर बिपिन रावत का बयान: ‘अगर सबूत होगा तो पुलिस को दिए जाएंगे’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो