scriptवंदे मातरम व भारत माता की जय बोलने पर हुए विवाद को लेकर पुलिस ने चार पर किया चालान | Invoice on four man for Dispute of speak bharat mata ki jai | Patrika News
मिर्जापुर

वंदे मातरम व भारत माता की जय बोलने पर हुए विवाद को लेकर पुलिस ने चार पर किया चालान

पुलिस के अनुसार कुर्सी पर बैठने को लेकर दोनो पक्षो में विवाद हुआ था

मिर्जापुरJan 31, 2019 / 09:05 am

sarveshwari Mishra

up police

up police

मिर्ज़ापुर. विंध्याचल थाना क्षेत्र के गैपुरा में स्थित इंटर कॉलेज में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन वंदे मातरम और भारत माता कि जय के नारे लगाने पर दो पक्षों में हुए विवाद के मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर 151 के तहत कार्रवाई किया है।
बता दें कि इस मामले में कार्यक्रम में शामिल संदीप कुमार अग्रहरी नामक युवक ने आरोप लगाया था कि वंदे मातरम् और भारत माता कि जय के नारे लगाने पर कुछ लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई और उसके साथ मारपीट भी किया था। हालांकि पुलिस पूरे विवाद का कारण कुर्सी पर बैठने को लेकर बता रही है। गैपुरा स्थित मान माधव इंटर कॉलेज में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन स्कूल के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम के दौरान विजयपुर गांव से भी अलग-अलग दो पक्ष से युवक स्कूल में कार्यक्रम देखने के लिए पहुंचे थे। इस बीच संदीप कुमार अग्रहरी नाम के युवक ने आरोप लगाया कि वंदे मातरम् और भारत माता की जय के नारे लगाने पर पास बैठे दूसरे पक्ष के युवकों ने इस पर आपत्ति जतायी और उनके साथ मारपीट किया धमकी दिया। युवक का कहना था कि विवाद होने के बाद उसने इसकी सूचना डायल 100 को दिया था। विंध्याचल थाने में इसकी तहरीर दिया। हालांकि विंध्याचल थानाध्यक्ष विवेकानंद उपाध्याय ने इस तरह के किसी भी मामले के संज्ञान में होने या तहरीर मिलने से इंकार किया था, मगर मंगलवार को गैपुरा चौकी प्रभारी धनंजय पाण्डेय ने मामले की जांच के बाद मारपीट व विवाद में शामिल 12 युवकों में से चार युवकों का धारा 151 के तहत चलान कर दिया।

मामले पर गैपुरा चौकी प्रभारी धनंजय पांडेय का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच विवाद कुर्सी पर बैठने को लेकर था। कार्यक्रम के दौरान एक पक्ष कुर्सी से उठ कर फ़ोटोग्रॉफी कर रहा था। इस बीच दूसरा पक्ष कुर्सी पर बैठ गया। जिसको लेकर दोनों पक्षों में हाथापाई व विवाद हुआ। वंदे मातरम् और भारत माता कि जय के नारे पर कोई विवाद नहीं हुआ था। क्योंकि यह नारे स्कूल में विवाद होने के घंटे भर पहले ही लग चुका था।

Home / Mirzapur / वंदे मातरम व भारत माता की जय बोलने पर हुए विवाद को लेकर पुलिस ने चार पर किया चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो