scriptLoksabha Election: कांग्रेस को बड़ा झटका देकर पूर्व सांसद ने पकड़ा बसपा का दामन, घोसी से बन सकते हैं प्रत्याशी | Giving a big blow to Congress, former MP joins BSP, | Patrika News
मऊ

Loksabha Election: कांग्रेस को बड़ा झटका देकर पूर्व सांसद ने पकड़ा बसपा का दामन, घोसी से बन सकते हैं प्रत्याशी

Lok Sabha Ghosi: घोसी लोकसभा सीट से बसपा में कई नेता टिकट की दौड़ में शामिल थे । इसी बीच कांग्रेस के नेता बालकृष्ण चौहान ने पार्टी छोड़कर के बसपा ज्वाइन कर ली है। माना जा रहा है कि बालकृष्ण चौहान ने अपना टिकट फाइनल होने के बाद ही बसपा ज्वाइन की है।

मऊApr 04, 2024 / 06:15 pm

Abhishek Singh

balkrisn_chauhan.jpg

कांग्रेस को बड़ा झटका देकर पूर्व सांसद ने थामा बसपा का दामन

Lok Sabha Election: घोसी लोकसभा सीट से पूर्व सांसद व कांग्रेस के नेता बालकृष्ण चौहान ने बसपा ज्वाइन कर ली है। बालकृष्ण चौहान ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा देते हुए खुद को बसपा में शामिल होने की सूचना सार्वजनिक की। वहीं अब वह घोसी लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार बनाया जा सकते हैं।
गौरतलब है कि घोसी लोकसभा सीट से बसपा में कई नेता टिकट की दौड़ में शामिल थे । इसी बीच कांग्रेस के नेता बालकृष्ण चौहान ने पार्टी छोड़कर के बसपा ज्वाइन कर ली है। माना जा रहा है कि बालकृष्ण चौहान ने अपना टिकट फाइनल होने के बाद ही बसपा ज्वाइन किया है।
चौहान वोटों के समीकरण को देखते हुए बसपा दे सकती है टिकट

घोसी लोकसभा सीट से सपा ने राजीव राय को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं एनडीए गठबंधन ने ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर को प्रत्याशी बनाया है। अब सबकी नज़रें बसपा के प्रत्याशी पर टिकी हुई हैं। पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान कांग्रेस का दामन छोड़कर के हाथी पर सवार हो गए हैं तो चर्चाएं तेज है कि जल्दी बालकृष्ण चौहान के बसपा उम्मीदवार होने की घोषणा सार्वजनिक हो जाएगी।

कौन हैं बालकृष्ण चौहान
बालकृष्ण चौहान घोसी लोकसभा सीट में कभी बसपा का बड़ा चेहरा हुआ करते थे । 1999 में वह पहली बार घोसी लोकसभा सीट से सांसद बने, मगर 2004 में वह सपा के चंद्रदेव प्रसाद राजभर से चुनाव हार गये । 2009 में उन्हें बसपा से टिकट मिलने की चर्चा थी, मगर उनकी जगह दारा सिंह चौहान को टिकट दिया गया। 2012 में इन्हें पार्टी विरोधी गतिविधि के चलते बसपा से निष्काषित किया गया जिसके बाद वह सपा में शामिल हो गये । 2014 लोकसभा चुनाव में सपा से इनका टिकट फाइनल था, मगर एक बार फिर इनका टिकट कट गया और सपा ने राजीव राय को प्रत्याशी बना दिया । उन्होंने 2018 में सपा की सदस्यता छोड़कर वापस बसपा का दामन थाम लिया। एक बार फिर इन पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा और पार्टी ने इन्हें बाहर निकाल दिया । 07 मार्च 2019 को वह अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में कांग्रेस में शामिल हुए थे, जिसके बाद शनिवार को जारी कांग्रेस की चौथी लिस्ट में उन्हें घोसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया।

Home / Mau / Loksabha Election: कांग्रेस को बड़ा झटका देकर पूर्व सांसद ने पकड़ा बसपा का दामन, घोसी से बन सकते हैं प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो