scriptइस स्कूल में दिया जा रहा घटिया भोजन, बच्चें हुए बीमार | News | Patrika News
मंदसौर

इस स्कूल में दिया जा रहा घटिया भोजन, बच्चें हुए बीमार

इस स्कूल में दिया जा रहा घटिया भोजन, बच्चें हुए बीमार

मंदसौरSep 21, 2018 / 01:40 pm

harinath dwivedi

patrika

इस स्कूल में दिया जा रहा घटिया भोजन, बच्चें हुए बीमार

मंदसौर.
शहर के समीप स्थित अलावदाखेड़ी के प्राथमिक स्कूल में मध्यान्ह भोजन करने के बाद कक्षा तीसरी की एक छात्रा के बीमार होने की खबर के साथ हंडकंप मच गया। तहसीलदार सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी भी गुरुवार को स्कूल पहुंचे और जांच शुरु की। अमले को स्कूल में भोजन भी गुणवत्ता युक्त नहीं मिला है। उन्होंने मामले का प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजने की बात कही। वहीं से इस पर कार्रवाई होगी। गुणवत्ताविहीन भोजन के कारण स्कूल की छात्रा के बीमार होने की बात परिजनों ने भी अधिकारियों से की।


भोजन करने के बाद से हो रही उल्टियां
कुसम पिता मदनलाल अहिरवार कक्षा तीसरी में पढ़ती है। मध्यान्ह भोजन किया था। इसके बाद से लगातार उल्टियां भर्ती किया है। गुरुवार को जब बालिका को लेकर अस्पताल पहुंचें तो मामले ने तूल पकड़ लिया और एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार ब्रह्मस्वरुप श्रीवास्तव व शिक्ष विभाग के अमले के साथ ही डॉक्टरों की टीम भी गांव में पहुंची और स्कूल में मौजूद विद्यार्थियों का परीक्षण किया। इसके साथ ही अधिकारियों ने विद्यार्थियों से चर्चा कर उनसे जानकारी ली। इसके बाद स्वसहायता समूह द्वारा जहां भोजन बनाया जाता है। वहां पहुंचकर भी जांच कर निरीक्षण किया। इधर स्कूल में गुरुवार को आए कड़ी व चावल का भी परीक्षण किया। अमले ने भोजन को साफ-सुथरा व गुणवत्तायुक्त नहीं पाया। अमले के अनुसार बीमार छात्रा के परिजनों ने बताया कि स्कूल में भोजन करने के बाद से उसकी तबियत खराब हुई। मामले में कार्रवाई के लिए जांच दल ने प्रतिवेदन एसडीएम-कलेक्टर को भेजने की बात कहते हुए वहीं से कार्रवाई होने की बात कही है।

कलेक्टर को भेजेंगे प्रतिवेदन
अलावदाखेड़ी के प्राविस्कूल में भोजन की शिकायत पर जांच करने आए थे। भोजन भी चेक किया है। कड़ी-चावल बने थे। गुणवत्ताविहीन भोजन था। स्वसहायता समूह के यहां भी जांच की है। विद्यार्थियों व बीमारी छात्रा के परिजन से भी बात कही है। प्रतिवेदन बनाकर कलेक्टर व एसडीएम को भेजेंगे।
– ब्रह्मस्वरुप श्रीवास्तव, तहसीलदार

Home / Mandsaur / इस स्कूल में दिया जा रहा घटिया भोजन, बच्चें हुए बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो