scriptशिवपाल ने दिए सपा से गठबंधन के संकेत, अखिलेश के सामने रखी ये शर्त | shivpal singh yadav condition for alliance with samajwadi party | Patrika News
लखनऊ

शिवपाल ने दिए सपा से गठबंधन के संकेत, अखिलेश के सामने रखी ये शर्त

Shivpal Singh Yadav ने दिए समाजवादी पार्टी से गठबंधन के संकेत
– अखिलेश के सामने रखी शर्त

लखनऊJul 08, 2019 / 12:27 pm

Karishma Lalwani

akhilesh and shivapl yadav

शिवपाल ने दिए सपा से गठबंधन के संकेत, अखिलेश के सामने रखी ये शर्त

लखनऊ. यादव परिवार में आई दरार को भरने के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party ) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने बड़ा फैसला लिया है। 2022 विधानसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए शिवपाल ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ आने के संकेत दिए हैं। हालांकि, गठबंधन करने के लिए उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने शर्त रखी है। शिवपाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में अगर अखिलेश गठबंधन की पेशकश करेंगे, तो प्रसपा सपा के साथ गठबंधन करने को तैयार होगी। प्रसपा अध्यक्ष का यह बयान उस वक्त आया है, जब सभी राजनीतिक दल उपचुनाव को लेकर अपनी तैयारी मजबूत करने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में हार के बाद पार्टी को दोबारा से खड़ा करने के लिए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भाई शिवपाल की वापसी के लिए उत्सुक थे। लेकिन शिवपाल और अखिलेश दोनों ने ही इन संभावाओं को नकार दिया। शिवपाल ने यह स्पष्ट तौर पर कहा था कि उनकी पार्टी का विलय सपा में नहीं होगा। वे प्रसपा को और मजबूत करेंगे और पार्टी को अकेले दम पर खड़ा करेंगे। उन्होंने सपा से गठबंधन की संभावनाओं से इंकार किया था। वहीं एक बार फिर शिवपाल ने सपा से गठबंधन के संकेत दिए हैं।
ये भी पढ़ें: शिवपाल के लिए आई बड़ी खबर, मुलायम सिंह यादव कर सकते हैं बड़ा ऐलान

सपा के खिलाफ उतारे थे प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव में प्रसपा से मौनपुरी सीट को छोड़कर प्रदेश की हर लोकसभा सीट पर सपा के खिलाफ प्रत्याशी मैदान में उतरे थे। फिरोजाबाद से भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ खुद उन्होंने ताल ठोंकी थी। लेकिन इस सीट से दोनों चाचा-भतीजे हार गए। अब शिवपाल (Shivpal Singh Yadav) ने अखिलेश के साथ आने के संकेत दिए हैं।

Home / Lucknow / शिवपाल ने दिए सपा से गठबंधन के संकेत, अखिलेश के सामने रखी ये शर्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो