scriptडेढ़ लाख युवाओं को रोजगारा देने की तैयारी, लगेंगे रोजगार मेले | Preparations to provide employment to one and a half lakh youths, empl | Patrika News
लखनऊ

डेढ़ लाख युवाओं को रोजगारा देने की तैयारी, लगेंगे रोजगार मेले

रोजगारा देने की तैयारी, लगेंगे रोजगार मेले
 

लखनऊNov 13, 2019 / 05:13 pm

Anil Ankur

Unemployment

Unemployment

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार दिलाने की तैयारी की जा रही है। राज्य व केंद्र सरकार की मदद से सेवायोजन विभाग कई शहरों में बड़े रोजगार मेले आयोजित करेगा। मेले के जरिये अधिकतम एक लाख युवाओं को रोजगार दिलाने की तैयारी की जा रही है। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर जल्द ही रोजगार मेले के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। इस मेले के माध्यम से मल्टी नेशनल कंपनियां युवाओं को रोजगार देंगी। मार्च 2020 तक युवाओं को रोजगार दिलाने का लक्ष्य रखा गया है।
सूत्रों के मुताबिक सेवायोजन विभाग की ओर से राज्य व केंद्र सरकार से रोजगार मेले लगाने के लिए वित्तीय मदद मांगी गई है। फिलहाल इसे जल्द हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। आठवीं कक्षा से लेकर परास्नातक तक की पढ़ाई और टेक्निकल ज्ञान रखने वाले युवाओं के लिए अलग-अलग रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है।
इसी प्रकार राज्यमंत्रिपरिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया कि पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के जरिए 60 हजार लोगों को रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए 80 प्रतिशत कार्य हो चुका है। शुरूआती तौर पर धन आवंटित किया जा चुका है।

Home / Lucknow / डेढ़ लाख युवाओं को रोजगारा देने की तैयारी, लगेंगे रोजगार मेले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो