scriptपीएम के मंत्री का दावा, बोले-200 साल तक सड़कों पर नहीं होंगे गड्ढे | PM minister claim, said no holes on roads till 200 years | Patrika News

पीएम के मंत्री का दावा, बोले-200 साल तक सड़कों पर नहीं होंगे गड्ढे

locationलखनऊPublished: Feb 08, 2019 09:59:03 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

अयोध्या को 7195 हजार करोड़ की सौगात।
 

lucknow

पीएम के मंत्री का दावा, बोले-200 साल तक सड़कों पर नहीं होंगे गड्ढे

अयोध्या. केंद्रीय सड़क परिवहन, जहाजरानी, जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या से जुड़ी ७१९५ करोड़ की 6 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। शहर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में गडकरी ने अयोध्या मंडल से जुड़ी प्रमुख 6 परियोजनाओं में 84 कोसी परिक्रमा मार्ग, अयोध्या से काशी फोरलेन सड़क मार्ग, अयोध्या रिंग रोड, राम वन गमन मार्ग और सहादत गंज नया घाट बाईपास के सौंदर्यीकरण परियोजना का शिलान्यास किया।
200 साल तक सड़कों पर नहीं होंगे गड्ढे
नितिन गडकरी ने कहा कि मैंने अपने मंत्रालय की ओर से उत्तर प्रदेश के विकास के लिए करीब दो लाख करोड़ रुपए से विकास कार्य कराए हैं। उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल रही है। मैं प्रदेश की जनता को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम जो सड़के बना रहे हैं उन सड़कों पर वह स्वयं चलेंगे उनके बेटे भी चलेंगे और उनके बेटे के बेटे भी चलेंगे। 200 साल तक इन सड़कों पर कभी गड्ढे नहीं पड़ेंगे। हमारी सरकार में परंपरा बदल चुकी है, अब किसी भी सड़क निर्माण के लिए किसी ठेकेदार को मंत्री से सिफारिश कराने की जरूरत नहीं है और ना ही किसी तरह की कोई रिश्वत देनी है। किसी भी निर्माण योजना में एक पैसे का भ्रष्टाचार नहीं हो रहा है, पूरी ईमानदारी से विकास के कार्य किए जा रहे हैं।
प्रदूषण मुक्त होगी सरयू
गडकरी ने कहा भगवान श्री राम की धरती पर जो मैंने कहा था उसी धरती पर प्रयास कर रहा हूं यह मेरा परम सौभाग्य है। अयोध्या में सरयू नदी को प्रदूषित होने से रोकने के लिए नालों को डायवर्ट किया जाएगा। अब सरयू नदी शुद्ध होगी। नमामि गंगे प्रोजेक्ट से 40 करोड़ देकर यह प्रोजेक्ट पूरा किया जाएगा। जो 70 साल में नहीं हुआ वह हमारी सरकार ने 5 साल में कर के दिखाया है। अयोध्या रिंग रोड बनेगी जिससे अयोध्या जाम से मुक्त होगी। राम वन गमन मार्ग के अंतर्गत अयोध्या से श्रृंगवेरपुर तक राम वन गमन मार्ग बनेगा। गडकरी ने कहा कि जब मैं पिछली बार अयोध्या आया था तो सरयू पर जलमार्ग बनाने की घोषणा की थी, अगली बार जब अयोध्या आऊंगा तो कोशिश करूंगा जल मार्ग से ही आऊं । नितिन गडकरी ने डिप्टी सीएम केशव मौर्या को सलाह दी कि वह हवा में उडऩे वाली बस लाएं जिस से जाम से मुक्ति मिले, निश्चित रूप से यह योजना मेट्रो से सस्ती होगी। हम देश का विकास करना चाहते हैं देश में खुशहाली लाना चाहते हैं पर्यटन को बढ़ाना चाहते हैं।
इस दौरान प्रमुख नेताओं में सांसद लल्लू सिंह, सांसद बृजभूषण सिंह, सांसद हरिओम, कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, विधायक राम चन्द्रर यादव, विधायक शोभा देवी, विधायक गोरखनाथ, विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू, जिला अध्यक्ष अवधेश पांडे, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिषेक आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो