scriptसपा-बसपा के संभावित गठबंधन पर केशव प्रसाद मौर्य का बयान, कही यह बड़ी बात | keshav prasad maurya said SP-BSP alliance will not affect BJP | Patrika News

सपा-बसपा के संभावित गठबंधन पर केशव प्रसाद मौर्य का बयान, कही यह बड़ी बात

locationलखनऊPublished: Jan 06, 2019 12:28:16 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कहना है कि इसका भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा

KESHAV PRASAD MAURYA

सपा-बसपा के संभावित गठबंधन पर केशव प्रसाद मौर्य का बयान, कही यह बड़ी बात

लखनऊ. आगामी चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच गठबंधन की सहमति पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कहना है कि इसका भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उनका कहना है कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है और उन्हें फिर से पीएम के रूप में देखना चाहती है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1081783001565069314?ref_src=twsrc%5Etfw
15 जनवरी को औपचारिक ऐलान

गठबंधन का औपचारिक ऐलान 15 जनवरी (मायावती के जन्मदिन) पर हो सकता है। सपा-बसपा के बीच 37-37 सीटों के बंटवारे पर सहमति बनी है। वहीं रालोद को तीन सीटें और कांग्रेस के लिए दो सीटें छोड़ी गई हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अधिकांश सीट पर बसपा और पूर्वांचल की अधिकाँश सीट पर सपा अपने उम्मीदवार उतारेगी।
इन सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

सपा कन्नौज, मैनपुरी, बदायूं, इलाहाबाद, फिरोजाबाद, आजमगढ़, अमरोहा, आंवला, बहराइच, बलिया, बागपत, बरेली, बस्ती, बिजनौर, एटा, इटावा, फैजाबाद, फर्रुखाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हमीरपुर, झांसी, कैराना, कैसरगंज, कौशाम्बी, लालगंज, मुरादाबाद, नगीना, फूलपुर, पीलीभीत, रामपुर, संभल, श्रावस्ती और उन्नाव से चुनाव लड़ेगी। वहीं बसपा आगरा, अकबरपुर, अलीगढ़, अंबेडकरनगर, बांदा, बांसगांव, भदोही, बुलंदशहर, चंदौली, देवरिया, धौरहरा, डुमरियागंज, फतेहपुर, फतेहपुर सीकरी, घोषी, हरदोई, हाथरस, जालौन, जौनपुर, खीरी, मछलीशहर, महाराजगंज, मेरठ, मिर्जापुर, मिश्रिख, मोहनलालगंज, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, रॉबर्ट्सगंज, सलेमपुर, संतकबीर नगर, शाहजहांपुर, सीतापुर, और सुलतानपुर से चुनाव लड़ेगी। दोनों ही दलों के बीच यह तय हुआ है कि सीट बंटवारा इस तरह से किया जाे जहां किसी दल का 2014 से पहले के चुनाव का दबदबा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो