scriptसात अक्टूबर से सस्ते पैकेज पर इन जगहों की टूर कराएगा इंडियन रेलवे | cheap package tour available for religious places from seven october | Patrika News
लखनऊ

सात अक्टूबर से सस्ते पैकेज पर इन जगहों की टूर कराएगा इंडियन रेलवे

अब सरकारी खर्चों पर योगी सरकार लगाएगी लगाम

लखनऊSep 19, 2018 / 05:13 pm

Mahendra Pratap

indian railway

सात अक्टूबर से सस्ते पैकेज पर इन जगहों की टूर कराएगा इंडियन रेलवे

लखनऊ. धार्मिक स्थलों का टूर करवाने के लिए 7 से 16 अक्टूबर तक भारत दर्शन ट्रेन गंगासार (कोलकाता) से लेकर वैद्दनाथदाम मंदिर के दर्शन कराएगी। सरकारी खर्चों को कम करने के लिए प्रदेश सरकार ने पांच सितारा होटल में भोज, नए साल में डायरी, कैलेंडर देने जैसी चीजों के खर्चे पर रोक लगाने का फैसला किया है।
सात अक्टूबर से भारत दर्शन ट्रेन कराएगी धार्मिक स्थलों की यात्रा

लखनऊ. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन सात अक्टूबर से आगरा कैंट से भारत दर्शन तक ट्रेन चलाकर धार्मिक स्थलों का दर्शन कराएगा। यात्री 7 से 16 अक्टूबर की यात्रा के दौरान गंगासार (कोलकाता) से लेकर वैद्दनाथदाम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। यह सात और आठ रातों का टूर होगा, जिसका पैकेज शुल्क 7560 रुपये प्रति यात्री है। इसमें आगरा कैंट से लेकर गंगा सागर, जगन्नाथ मंदिर और कोर्णाक मंदिर की यात्रा करने का अवसर मिलेगा। वहीं ठहरने के लिए धर्मशाला होगी जहां सुबह का नाश्ता और दोपहर व रात का खाना मिलेगा।
सरकारी खर्च कम करने के लिए योगी सरकार ने इन चीजों पर लगाई रोक

लखनऊ. सरकारी खर्चों पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने वाहनों की खरीद, पांच सितारा होटलों में सरकारी भोज, सरकारी काम के लिए हवाई यात्रा, नए साल में डायरी, कैलेंडर समेत कई चीजों पर रोक लगा दी है। यही नहीं बल्कि सरकारी काम के लिए हवाई यात्रा भी इकोनॉमी क्लास में ही कर सकेंगे। इसके अलावा चिकित्सा और पुलिस विभाग को छोड़कर अन्य विभागों में नए पद स्वीकृत न करने और चतुर्थ श्रेणी के रिक्त हो रहे कर्मियों के स्थान पर नियमित नियुक्ति न करने का भी निर्देश जारी किया गया है।
स्वच्छता कार्यक्रमों की जमीनी हकीकत जानने के लिए प्रदेश में चलेगा ‘संकल्प से सिद्धी’ अभियान

लखनऊ. प्रदेश में 2 अक्टूबर तक ‘संकल्प से सिद्धी’ अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन में संचालित कार्यक्रमों का आंकलन किया जाएगा। इसमें सभी नगर निकायों की स्वच्छता पर विशेष फोकस किया जाएगा। वहीं यह भी देखा जाएगा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच की प्रवृत्ति को रोकने के लिए किस हद तक काम किया गया है व कहां तक सफलता मिली है। अभियान में उन निकायों पर ध्यान दिया जाएगा, जो अभी तक ओडीएफ घोषित नहीं हो पाए हैं। जो ओडीएफ नहीं घोषित हो पाए हैं उनकी भी वजह जानने की कोशिश की जाएगी।
डीएम ने तैयार की तालाब को संवारने की कार्ययोजना

हरदोई. यूपी हरदोई में शहर के लोगों को बहुत बड़ी सौगात मिलने जा रही है। हरदोई के डीएम पुलकित खरे ने मौका मुआयना कर पूरे मामले की कार्य योजना तैयार कराई है। हरदोई में सर्कुलर रोड है, जिसे कभी इमली रोड के नाम से जाना जाता था। इस रोड के निकट करीब 5 एकड़ से अधिक फैला तालाब है, जिसके आसपास कूड़े का ढेर पड़ा रहता है। यह लोगों के लिए परेशानी की बात होती है इसलिए अब इस जलकुंभी तालाब को सजाने और संवारने का काम योगीराज में होने जा रहा है।

Home / Lucknow / सात अक्टूबर से सस्ते पैकेज पर इन जगहों की टूर कराएगा इंडियन रेलवे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो