scriptनीरव मोदी को लगा बड़ा झटका, र्इडी ने सीज की हांगकांग से 255 करोड़ रुपए की संपत्ति | Big blow to Nirav, ED Seize assets worth Rs 255 crores from Hong kong | Patrika News
कारोबार

नीरव मोदी को लगा बड़ा झटका, र्इडी ने सीज की हांगकांग से 255 करोड़ रुपए की संपत्ति

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी आैर भगौड़ों में शुमार हीरा कारोबारी नीरव मोदी को र्इडी ने बड़ा झटका दिया है। र्इडी ने मोदी की हांगकांग में 255 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है।

Oct 25, 2018 / 12:07 pm

Saurabh Sharma

Nirav modi

नीरव मोदी को लगा बड़ा झटका, र्इडी ने सीज की हांगकांग से 255 करोड़ रुपए की संपत्ति

नर्इ दिल्ली। पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी आैर भगौड़ों में शुमार हीरा कारोबारी नीरव मोदी को र्इडी ने बड़ा झटका दिया है। र्इडी ने मोदी की हांगकांग में 255 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। इससे पहले र्इडी मोदी की चार देशों से खातों को अटैच कर चुकी है। जिनमें 278 करोड़ रुपए की राशि जमा थी। वहीं र्इडी मोदी का घर आैर ज्वेलरी आैर बाकी महंगे एंटीक भी अपने कब्जे में ले चुकी है।

4744 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त
र्इडी ने बड़ी कार्रवार्इ करते हुए हांगकांग से नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपए संपत्ति जब्त की है। जानकारी के अनुसार नीरव मोदी पर एफआर्इआर दर्ज होने के बाद करोड़ों रुपए जेवरात हांगकांग भेजे गए थे। जिसे र्इडी ने अटैच कर लिया है। अब तक इस पूरे मामले में र्इडी नीरव मोदी की 4744 करोड़ रुपए संपत्ति जब्त कर चुकी है। आपको बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर 13400 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोप है।

https://twitter.com/ANI/status/1055312583895465984?ref_src=twsrc%5Etfw

मामला खुलने से पहले छोड़ चुके थे देश
प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी ने पिछले दिनों कार्रवाई के दौरान हांगकांग से 22 करोड 69 लाख की ज्वेलरी वापस मंगाई है। इस ज्वेलरी को भी ईडी ने सीज कर दिया है। ज्वेलरी की कीमत को कागजों में 85 करोड़ रुपए दिखाया गया था। नीरव मोदी ने यह अचल संपत्तियां साल 2017 में खरीदी थी। सीबीआई ने इस महाघोटाले में नीरव मोदी, उनके भाई, उनकी पत्नी और कारोबारी भागीदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आपको बता दें कि यह पूरा घोटाला पीरव मोदी आैर उनके माम मेहुल चौकसी ने अंजाम दिया था। मामला खुलने से पहले ही दोनों अपने परिवारों के साथ देश छोड़कर फरार हो चुके थे।

Home / Business / नीरव मोदी को लगा बड़ा झटका, र्इडी ने सीज की हांगकांग से 255 करोड़ रुपए की संपत्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो