scriptBig news : पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से किसान हलकान, प्रदर्शन कर हाइवे किया जाम… | Big news : Adequate electricity demand.Performance of farmers | Patrika News
कोटा

Big news : पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से किसान हलकान, प्रदर्शन कर हाइवे किया जाम…

दीगोद क्षेत्र में गड़बड़ाई बिजली आपूर्ति व्यवस्था का विरोध

कोटाJul 23, 2019 / 12:36 am

Dhirendra

Performance of farmers

पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से किसान हलकान, प्रदर्शन कर हाइवे किया जाम

सुल्तानपुर (कोटा) . क्षेत्र के दीगोद विद्युत वितरण निगम की बिगड़ी बिजली आपूर्ति व्यवस्था से आक्रोशित एक दर्जन गांवों के ग्रामीणो ने कांग्रेस देहात जिला उपाध्यक्ष हरिप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में सोमवार को दीगोद उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने 20 मिनट तक स्टेट हाईवे भी अवरूद्ध कर दिया। इसके बाद एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान नहीं होने पर 25 जुलाई को उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी।
Read more : 7 लाख वीसीआर नहीं भरने की एवज में मांगी थी 5 लाख रुपए की रिश्वत, तत्कालीन जेईएन गिरफ्तार…

ग्रामीणों ने बताया कि दीगोद क्षेत्र में बिजली व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। बिजली आने का पता है न ही जाने का। दिन के साथ रात को भी घंटों तक बिजली बंद रहती है। किसानों को थ्री फेज बिजली नहीं मिलने से कृषि कार्य में परेशानी उठानी पड़ रही है, लेकिन अधिकारी सिर्फ टालमटोल कर रहे हैं।
प्रदर्शन के दौरान ग्रामीण बिजली विभाग के अधिकारियो को मौके पर बुलवाने पर अड़ गए। अधिकारियों के आने मे देरी होती देख सभी उपखंड कार्यालय से स्टेट हाइवे-70 कोटा-श्योपुर मार्ग पर जा बैठे और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान करीबन 20 मिनट तक जाम लग गया। इससे दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। जिसके बाद डेढ़ बजे मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग अधीशाषी अभियंता शिवचरण जांगिड़ ने ग्रामीणों से समझाईश की और उन्हें सड़क से हटाया।
Read more : सरकार बदलते ही बदले अधिकारियों के सुर, भाजपा पार्षद को जनसहयोग से भरने पड़े गड्ढे…

एसडीएम कार्यालय में वार्ता

इसके बाद एसडीएम कार्यालय में एसडीएम जब्बर सिंह की मौजूदगी में ग्रामीणों व बिजली अधिकारियों के बीच वार्ता हुई। जहां कांग्रेस नेता हरिप्रकाश शर्मा ने 25 जुलाई तक समस्या समाधान नहीं होने पर चक्काजाम के साथ आत्मदाह की चेतावनी तक दे डाली। इस पर एक्सईएन द्वारा मंगलवार शाम तक 24 घंटे थ्री फेज बिजली देने और उसके बाद साढ़े 6 घंटे थ्री फेज बिजली देने जाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर बंटी यादव, बजरंगलाल यादव, गुड्डु भाई, सिमरपाल सिंह,अनिल राठौर, नंदलाल नागर समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Home / Kota / Big news : पर्याप्त बिजली नहीं मिलने से किसान हलकान, प्रदर्शन कर हाइवे किया जाम…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो