scriptWest Bengal: सदन में बार-बार बंगाल में हिंसा से संबंधित सवाल उठाए जाने से भड़के तृणमूल सांसद | West Bengal: TMC MP anoid on violence issue in Loksabha | Patrika News
कोलकाता

West Bengal: सदन में बार-बार बंगाल में हिंसा से संबंधित सवाल उठाए जाने से भड़के तृणमूल सांसद

तृणमूल सांसदों ने लोकसभा व राज्यसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

कोलकाताJul 16, 2019 / 10:12 pm

Ashutosh Kumar Singh

west bengal

West Bengal: सदन में बार-बार बंगाल में हिंसा से संबंधित सवाल उठाए जाने से भड़के तृणमूल सांसद

कोलकाता

लोकसभा व राज्यसभा में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में राजनीतिक हिंसा के मुद्दे को बार-बार उठाने को लेकर ऐतराज जताते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने दोनों सदनों के अध्यक्षों को पत्र लिखा है। पत्र में दावा किया गया है कि यह सदन के नियमों का उल्लंघन है। साथ ही पूछा है कि राज्य सरकार को क्यों ‘‘निशाना’’ बनाया जा रहा है।
लोकसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बद्योपाध्याय ने दावा किया कि लोकसभा में कामकाज संचालन और कार्यवाही संबंधी नियम संख्या 41 (14) के अनुसार सवाल की स्वीकार्यता की स्थिति का सदन में उल्लंघन किया जा रहा है।
नियम 41 (14) कहता है कि जिस प्रश्न का उत्तर दिया जा चुका हो उसे दोहराया नहीं जा सकता। राज्यसभा के सभापति को लिखे पत्र में उच्च सदन में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य डेरेक ओ ब्रॉयन ने कहा कि इस विषय पर चार प्रश्नों को अनुमति दी गई। उन्होंने कहा कि समान प्रश्न को सदन में सामान्य तौर पर नहीं उठाया जाता लेकिन इस सत्र में पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर कई बार विभिन्न रूपों में सवाल उठाये गए।

Home / Kolkata / West Bengal: सदन में बार-बार बंगाल में हिंसा से संबंधित सवाल उठाए जाने से भड़के तृणमूल सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो