scriptरेलवे बोर्ड चेयरमैन ने किया जवान को सम्मानित | RPF jawan ko sammanit kiya gaya | Patrika News
कोलकाता

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने किया जवान को सम्मानित

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने किया जवान को सम्मानित
– बचाई थी गार्ड की जान

कोलकाताNov 13, 2018 / 11:03 pm

Nirmal Mishra

kolkata

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने किया जवान को सम्मानित

हावड़ा

दीघा सुपर एसी एक्सप्रेस के गार्ड एस एन राय की जान बचाने के लिए हावड़ा गुड्स यार्ड पोस्ट के आरपीएफ जवान स्वरूप दत्त को रेलवे बोर्ड की ओर से मंगलवार को सम्मानित किया गया। इस दौरान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ए. लोहानी व रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार मौजूद रहे। रेलवे बोर्ड की ओर से सिपाही को सम्मानित करने से साथ नकद राशि प्रदान की गई। गत ९ नवम्बर को दीघा सुपर एसी एक्सप्रेस को हौज पाइप खुल गया था। गार्ड एस एन राय उसे ठीक करने के लिए ट्रेन के नीचे गए उसी दौरान ट्रेन चल पड़ी। गार्ड दो बागियों के बीच झूलते रहे। आरपीएफ के सिपाही स्वरूप दत्त ने चालक व आरपीएफ के पार्टी से संपर्क कर ट्रेन को रुकवाई जिससे गार्ड की जान बच गई। दक्षिण पूर्व रेलवे ने चालक व गार्ड के बीच संवाद की कमी का मामला बताया था।
सुरक्षा के रहे पुख्ता प्रबंध

– एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी रहे तैनात, जलमार्ग से भी की गई निगरानी
हावड़ा.

छठव्रतियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। एक हजार से अधिक पुलिस के जवान मंगलवार की दोपहर से घाटों, सडक़ों पर तैनात रहे। पुलिस आयुक्त तन्मय रायचौधरी ने बताया कि पुलिस के ७५० समेत सिविक पुलिस व अन्य बलों के १००० जवान तैनात रहे। महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला पुलिस व महिला होम गार्ड सक्रिय रहीं। पहली बार घाटों पर कपड़े बदलने के लिए अस्थाई कमरे बनाए गए। गंगा तट पर जाने व आने के लिए दो मार्ग बनाए गए। उन्होंने लांच से गंगा के तट की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान २० नौकाओं से भी गंगा तटों की निगरानी की गई।
आपदा प्रबंधन की टीम सक्रिय रही। पॉकेटमारों और छिनताईबाजों से निपटने के लिए ईबी व एसबी की टीम सादे पोषाक में तैनात रही। घाटों व आसपास डीसी नार्थ भावना गुप्ता व एसीपी नार्थ कौशिक बसाक सहित पुलिस के बड़े अधिकारी भी गश्त लगाते देखे गए। घाटों के पास एम्बुलेंस भी तैनात रखी गई।
गोलाबाड़ी थाना प्रभारी तथागत पाण्डेय भी थाना इलाके में निरीक्षण करते रहे। यातायात व्यवस्था सामान्य रखने के लिए जीटी रोड व गिरीष घोष रोड, एसएन टेम्पल रोड, ग्रांड फोरशोर रोड व फोरशोर रोड पर भी यातायात पुलिस तैनात रहे।

Home / Kolkata / रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने किया जवान को सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो