जेल में मनाया भगवान का जन्मोत्सव

By: Vinod Sharma

Updated On:
24 Aug 2019, 09:10:42 PM IST

  • करौली. हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं ने करौली की जिला जेल में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया।

करौली. हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं ने करौली की जिला जेल में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव (Celebrated Lord's birthday in jail) मनाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बंदियों के साथ केक काटा, जिससे जेल परिसर नंद के घर आनंद भयों जय कन्हैया लाल की भजन गूंज उठे। बंदियों को फल व मिठाइयों का वितरण किया गया। इस मौके पर हिंदू सेना के प्रदेश अध्यक्ष साहब सिंह गुर्जर ,संगठन मंत्री पवन सैनी, मोंटी गोयल, दिनेश बैंसला, मठ मंदिर प्रमुख मुकेश कुशवाहा एवं हिंदू सेना के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कान्हा की झांकियों के दरस को उमड़ी भीड़


जन्माष्टमी पर सजाई झांकियां
करौली. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर स्कूलों में झांकियां सजाई गई, जिन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। इस मौके पर रामस्नेही कीर्तिराम उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर रामद्वारा में विभिन्न संजीव झांकियां सजाई गई। प्रधानाचार्य रामरासपाल चतुर्वेदी ने बताया कि झांकियों का उद्घाटन विद्यालय के व्यवस्थापक धू्रवसिंह अधिवक्ता, संत उदयराम व प्रबंध समिति के सदस्य पुरुषोत्तम गुप्ता ने मां शारदे के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर माखनचोर, कृष्ण जन्मोत्सव, झूला दर्शन, राम-लक्ष्मण-सीता वन गमन, कृष्ण-सुदामा की झांकियों को देख श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो उठे।
इसी प्रकार दाखादेवी बालिका माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर में भी विभिन्न सजीव झांकियों ने मन मोह लिया। प्रधानाचार्य वीरेन्द्रकुमार शर्मा ने बताया कि माखनचोर, वन विहार, कृष्ण-सुदामा, रासलीला एवं कृष्ण जन्म की झांकियां सजाई गई, जिन्हें देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहा।

Updated On:
24 Aug 2019, 09:10:42 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।