scriptएक बार फिर मांगे जाएंगे पीएम आवास के लिए आवेदन, आप हैं तैयार! | Once more registration will be ask for PM Awaas | Patrika News
कानपुर

एक बार फिर मांगे जाएंगे पीएम आवास के लिए आवेदन, आप हैं तैयार!

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर नई खबर सामने आ रही है. वह ये है कि इस योजना के लिए एक बार फिर से आवेदन मांगे जाने वाले हैं. यहां आपको बता दें कि कानपुर में 2022 तक करीब 50,000 पीएम आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

कानपुरSep 26, 2018 / 10:16 am

आलोक पाण्डेय

Kanpur

एक बार फिर मांगे जाएंगे पीएम आवास के लिए आवेदन, आप हैं तैयार!

कानपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर नई खबर सामने आ रही है. वह ये है कि इस योजना के लिए एक बार फिर से आवेदन मांगे जाने वाले हैं. यहां आपको बता दें कि कानपुर में 2022 तक करीब 50,000 पीएम आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया है. डूडा की ओर से इसके लिए आवेदन भी मांगे गए थे, उस वक्‍त 1.25 लाख लोगों ने आवास के लिए फॉर्म भरे थे. पात्रों को लिस्ट तैयार करने के बाद 68,000 लोगों को छांटा गया था.
हाल ही में मिले इतने आवेदन
हाल ही में पात्र लोगों से जब आवेदन मांगे गए तो सिर्फ 10,081 आवेदन ही प्राप्त हुए. इसको लेकर केडीए के माथे पर चिंता की लकीर खींच गई है. इसके पीछे कारण है कि क्योंकि केडीए को बाकी 40,000 आवास बनाने हैं और अगर इन आवासों को लेना वाला कोई नहीं होगा तो केडीए की बड़ी रकम पीएम आवास योजना में फंस जाएगी. इसको लेकर केडीए ने फिर से पीएम आवास के लिए आवेदन मांगे हैं. बता दें कि 10,032 पीएम आवास कानपुर में बनाए जा रहे हैं.
ये है आवेदनों का ग्राफ़
पीएम आवास के लिए प्राप्त आवेदनों में अभी तक फिलहाल महाबली नगर और रामगंगा इन्क्लेव के लिए कुल 7643 आवेदन आए हैं. इसके अलावा शर्करापुर में 2208 मकानों के सापेक्ष 1692 आवेदन और जाह्नवी व भागीरथी में 2208 मकानों के सापेक्ष 946 आवेदन आए हैं.
ऐसा हुआ है साफ़
ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में किए गए पीएम आवास के लिए आवेदन से यह साफ हो गया है कि लोग जाह्नवी व भागीरथी में बन रहे 2208 पीएम आवास में रहने के लिए इच्‍छुक नहीं हैं. वे यहां रहना ही नहीं चाहते. यहां 2208 मकानों के सापेक्ष सिर्फ 946 आवेदन ही आए हैं. इस बारे में पूरी जानकारी के साथ केडीए वीसी किंजल सिंह ने बताया कि 50,000 पीएम आवास के लक्ष्य को पूरा करने के लिए एक बार फिर से लोगों से आवेदन मांगे जाएंगे.

Home / Kanpur / एक बार फिर मांगे जाएंगे पीएम आवास के लिए आवेदन, आप हैं तैयार!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो