scriptअलग-अलग हादसों में 9 लोगों की मौत, 22 घायल | 9 dead, 22 injured in separate accidents in up | Patrika News
कानपुर

अलग-अलग हादसों में 9 लोगों की मौत, 22 घायल

लखीमपुर में बस खाई में गिरी तो कानपुर में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवकों को रौंद डाला।
 

कानपुरFeb 10, 2019 / 03:29 pm

Ashish Pandey

accident

अलग-अलग हादसों में 9 लोगों की मौत, 22 घायल

लखीमपुर खीरी-कानपुर. लखीमपुर-खीरी और कानपुर में हुए अलग-अलग हादसों में नौ लोगों की मौत हो गई। लखीमपुर-खीरी के पलिया-भीरा रोड पर शारदा नदी पुल के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली को साइड देते समय निजी बस का स्टेयरिंग फेल हो गया। इससे बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी, जिसमें बस चालक अरुण कुमार मिश्रा समेत 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 22 यात्री घायल हो गए। बताया जा रहा है कि तीन यात्रियों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।
सवारियां लेकर बस लखीमपुर से पलिया आ रही थी। बस में चालक और हेल्पर समेत 35 यात्री सवार थे। इस दौरान शारदा पुल के पास मोड़ पर सामने से आ रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली को साइड देते समय बस का स्टेयरिंग फेल हो गया। इससे बस अनियंत्रित होकर करीब बीस फुट गहरी खाई में पलट गई। हादसे से बस में चीख पुकार मच गई। सूचना मिलने पर मौके पर जिला प्रशासन ने राहत बचाव कार्यों का निर्देश दिए। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में बस चालक थाना निघासन के हरसिंगपुर निवासी अरुण कुमार मिश्रा (35) सहित 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 22 यात्री घायल हो गए।
उधर कानपुर के महाराजपुर थानाक्षेत्र स्थित ब्रम्हदेव मंदिर के पास इलाहबाद-कानपुर हाईवे में रविवार सुबह बाइक सवार युवकों को अज्ञात वाहन रौंदते हुए निकल गया। राहगीरों ने हादसा देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तीनों को इलाज के लिए हैलट भिजवाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
मूलरूप से गंगाघाट निवासी गंगाघाट थानाक्षेत्र के रजवाखेड़ा निवासी रामचंद्र (19), नीलू ( 18) व विशाल ( 20) बाइक से फतेहपुर के कौडिय़ा गुलाथा गांव में एक बारात में गए थे। तीनों कार्यक्रम से रविवार सुबह बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। बाइक जैसे ही ब्रम्हदेव मंदिर के पास पहुंची, तभी पीछे से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। तीनों युवक बीच सड़क पर गिर गए और वाहन उन्हें रौंदते हुए फरार हो गया।
एसपी ग्रामीण प्रदुमन्य सिंह के मुताबिक देर रात करीब दो बजे वह वापस घर लिए रवाना हुए। तीनों ब्रह्मदेव मंदिर महाराजपुर पहुंचे ही थे कि पीछे से किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। तीनों युवक बाइक से छिटककर सड़क पर जा गिरे और फिर तीनों को रौंदते हुए गाड़ी निकल गयी। राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने तीनों को पहले काशीराम और फिर हैलेट अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों तीनों को मृत घोषित कर दिया।

Home / Kanpur / अलग-अलग हादसों में 9 लोगों की मौत, 22 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो