scriptबेटे की जान की मांगता रहा भीख, लेकिन नक्सलियों ने एक नहीं सुनी और पिता के सामने ही सिर कर दिया धड़ से अलग | naxali killed man in kanker chhattisgarh | Patrika News
कांकेर

बेटे की जान की मांगता रहा भीख, लेकिन नक्सलियों ने एक नहीं सुनी और पिता के सामने ही सिर कर दिया धड़ से अलग

मुखबिरी के शक में युवक की बेरहमी से हत्या कर दी।

कांकेरSep 17, 2018 / 03:13 pm

Deepak Sahu

cg crime

बेटे की जान की मांगता रहा भीख, लेकिन नक्सलियों ने एक नहीं सुनी और पिता के सामने ही सिर कर दिया धड़ से अलग

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर मुखबिरी के शक में युवक की बेरहमी से हत्या कर दी। यह मामला कांकेर के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के आमागांव का है।

cg crime
मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात नक्सलियों ने जन अदतलत लगाकर एक युवक की बेरहमी से हत्या कर उसके साथ पिता की भी बेदम पिटाई कर दी। इस घटना से पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया है।
cg crime
पिता ने की बचाने की कोशिश तो कर दी पिटाई
ग्रामीणों के अनुसार नक्सलियों ने गांववालों को बुलाकर कथित जन अदालत लगाई। इसके बाद करीब 25-30 हथियारबंद नक्सली गेंदलाल जैन (34) के घऱ पहुंचे। उस वक़्त यह अपने परिवार वालों के साथ था। नक्सलियों की भनक लगते ही गेंदलाल जैन घर के अंदर भागने लगा। लेकिन नक्सलियों ने उसे घसीटे हुए बाहर लाया और धारदार हथियार से उस पर हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान पिता दयालुराम (55) अपने बेटे को बचाने की कोशिश की नक्सलियों के सामने काफी गिड़गिड़ाया लेकिन उसकी कोई सुनी तो उसे भी नक्सलियों ने बेदम पीटा। धारदार हथियार की वजह से गेंदलाल जैन की मौत हो गई। किसकोड़ो एरिया कमेटी के नक्सली मानू दुग्गा और सहदेव के साथ हथियारबंद नक्सलियों ने दयालुराम को भी पुलिस का साथ न देने का फरमान जारी करते हुए लाठी डंडे से बेदम ढंग से पीटा।
cg crime
नक्सलियों ने बैनर लगाकर दी चेतावनी
इस घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। गेंदलाल जैन इलाके में कमांडर जीप चलाकर जीवन यापन करता था। नक्सलियों ने गांव में बैनर लगाकर गेंदलाल जैन को पुलिस का मुखबिर बताया है। बैनर में नक्सलियों ने लिखा है कि पहले भी चेतावनी देने के बावजूद गेंदलाल पुलिस के लिए काम करता था। इससे पहले भी नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों को अगवा किये जाने और उनकी हत्या करने की खबरें आती रहीं हैं।
cg crime

Home / Kanker / बेटे की जान की मांगता रहा भीख, लेकिन नक्सलियों ने एक नहीं सुनी और पिता के सामने ही सिर कर दिया धड़ से अलग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो