scriptझालावाड़ में 26 अप्रेल को बारिश का मौसम अलर्ट | Jhalawar Weather Alert Rain Alert Hail Fell Weather Department Rise in Temperature | Patrika News
झालावाड़

झालावाड़ में 26 अप्रेल को बारिश का मौसम अलर्ट

Jhalawar Weather Alert : हर दिन मौसम का मिजाज बदल रहा है। आसमान में कभी बादल तो कभी आसमान साफ रहता है। सोमवार को सुबह छितराए हुए बादल छाए रहे और दिनभर बादलवाही रही। 26 अप्रैल को बांसवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर में आंधी-बारिश हो सकती है।

झालावाड़Apr 23, 2024 / 04:11 pm

Omprakash Dhaka

Jhalawar Weather Alert Rain Alert Hail Fell Weather Department Rise in Temperature

मनोहरथाना सहित क्षेत्र में सुबह-सुबह तेज गर्जना के साथ बारिश हुई। बारिश के साथ ज्वार, चना, मक्का के आकार के ओले गिरे ।

Jhalawar Weather Alert : हर दिन मौसम का मिजाज बदल रहा है। आसमान में कभी बादल तो कभी आसमान साफ रहता है। सोमवार को सुबह छितराए हुए बादल छाए रहे और दिनभर बादलवाही रही। सुबह छह बजे मनोहरथाना कस्बे में हल्की बारिश के साथ करीब पांच मिनट ज्वार-मक्का के आकार के ओले गिरे।
सोमवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की ओर से आगामी दिनों में हल्के बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की है, साथ ही तापमान में भी उछाल आएगा।
प्रदेश में सोमवार को मौसम का मिजाज बदलता रहा। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई तो कई स्थानों पर तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। झालावाड़ में ओले गिरे। इससे पहले दिन में तापमान 2-3 डिग्री तक बढ़ गया।
मनोहरथाना क्षेत्र में सोमवार सुबह तेज गर्जना के साथ बारिश हुई। बारिश के साथ चना के आकार के ओले गिरे। आसमान में बिजली चमकती रही। गोवर्धनपुरा व घोड़ाखेड़ा में मकानों पर आकाशीय बिजली गिरी। गोवर्धनपुरा में बिजली गिरने से एक भैंस की मौत हो गई।
मौसम विभाग के अनुसार 23, 24 और 25 अप्रैल को मौसम सामान्य रहने के आसार है। 26 अप्रैल को बांसवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर में आंधी-बारिश हो सकती है।

जानिए अपने क्षेत्र के तापमान का हाल

अप्रैल में झालावाड़ जिले में भीषण गर्मी का दौर जारी है। इस दौरान जहां जिले का तापमान 40 से 41 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं, अब मौसम के बदलने से तापमान में राहत मिलने की उम्मीद है। राजस्थान के अन्य जिलों से भी ओले गिरने और बारिश आने की खबरें हैं। बारिश से खाली पड़े खेतों को लाभ हुआ है।

Home / Jhalawar / झालावाड़ में 26 अप्रेल को बारिश का मौसम अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो