scriptJ&K वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला में एक जवान शहीद, राहुल गांधी बोले- ये बेहद शर्मनाक | J&K Air Force convoy soldier martyred in terrorist attack Rahul Gandhi said - this is very shameful | Patrika News
राष्ट्रीय

J&K वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला में एक जवान शहीद, राहुल गांधी बोले- ये बेहद शर्मनाक

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में शनिवार को आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर किए गए हमले में एक सैनिक की मौत हो गई।

नई दिल्लीMay 05, 2024 / 08:33 am

Anish Shekhar

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में शनिवार को आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर किए गए हमले में एक सैनिक की मौत हो गई और चार घायल हो गए। सूत्रों ने बताया कि इनपुट से पता चलता है कि यह चार आतंकवादियों का एक समूह था जिसने हमले को अंजाम दिया। इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुस्सा व्यक्त किया और शहिद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया X पर लिखते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है। शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकसंतप्त परिजनों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं।
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं IAF पुंछ में आतंकवादियों द्वारा काफिले पर हमला, जिसके परिणामस्वरूप वायु सेना के चार साहसी कर्मी घायल हो गए। उनके शीघ्र एवं पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इस नृशंस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय की पूरी ताकत का सामना करना पड़ेगा।
काफिले पर हमला सुरनकोट इलाके में शाहसितार के पास शाम करीब 6.15 बजे हुआ जब सैनिक सनाई टॉप पर अपने बेस पर लौट रहे थे।अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों की गोलीबारी में पांच सैनिक घायल हो गए और बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर रूप से घायल दो जवानों में से एक ने दम तोड़ दिया।
“जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शाहसितार के पास आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के वाहन काफिले पर हमला किया। स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा क्षेत्र में फिलहाल घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है। काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है, और आगे की जांच जारी है, ”आईएएफ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।
“आतंकवादियों के साथ आगामी गोलीबारी में, वायु योद्धाओं ने जवाबी गोलीबारी करके लड़ाई लड़ी। इस प्रक्रिया में, पांच IAF कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। बाद में एक वायु योद्धा की चोटों के कारण मौत हो गई।”
उन्होंने कहा कि वाहन जिले के सुरनकोट इलाके में पास के सनाई टॉप की ओर जा रहे थे, उन्होंने आतंकवादियों के उसी समूह के शामिल होने का संदेह जताया, जिन्होंने पिछले साल 21 दिसंबर को बुफलियाज़ से सटे सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक मारे गए थे और तीन सैनिक मारे गए थे। अन्य घायल.
अधिकारियों ने कहा कि सेना के ट्रक को आतंकवादियों की गोलीबारी का सबसे बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा, जो एके असॉल्ट राइफलों से लैस थे और माना जाता है कि वे पास के जंगलों में भाग गए थे।
उन्होंने बताया कि सेना और पुलिस को इलाके में भेजा गया है और आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया गया है।

Home / National News / J&K वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला में एक जवान शहीद, राहुल गांधी बोले- ये बेहद शर्मनाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो