scriptबस में रखी बोरियां खोलते ही शॉक्ड रह गई पुलिस, निकलती जा रही थीं 500-500 की गड्डी | Jhabua News 1.28 crore cash found in sacks in the bus | Patrika News
झाबुआ

बस में रखी बोरियां खोलते ही शॉक्ड रह गई पुलिस, निकलती जा रही थीं 500-500 की गड्डी

-कैश सप्लाई का अनोखा तरीका-बस में बोरियों में भरा मिला 1.28 करोड़ कैश

झाबुआApr 07, 2024 / 09:46 am

Ashtha Awasthi

cash.jpg

जबलपुर/झाबुआ। लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने तस्करों की धरपकड़ तेज कर दी है। मप्र और गुजरात की सीमा पर जब्ती की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। पिटोल चेकपोस्ट पर एफएसटी व एसएसटी की संयुक्त टीम ने शुक्रवार-शनिवार की रात 1 बजे यात्री बस से 1.28 करोड़ रुपए नकद और 22.365 किग्रा चांदी की सिल्लियां जब्त कीं।

तलाशी के दौरान इंदौर से राजकोट जा रही राहुल ट्रेवल्स की बस (एमपी- 13-जेड 6432) की डिक्की से बोरे में 500-500 के नोट और दूसरे बोरे में चांदी की सिल्लियां निकलीं। पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई चुनाव आयोग द्वारा तैनात एक स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) ने शनिवार तड़के की। पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मध्य प्रदेश-गुजरात सीमा पर पिटोल में एक चेकपोस्ट पर देर रात करीब दो बजे बस में बेहिसाब नकदी और चांदी मिली।

 

बताया जा रहा है कि चांदी की सिल्लियों का वजन करने हेतु तोल कांटा बुलाया गया। चांदी का वजन 22 किलो 365 ग्राम पाया गया। बस के ड्रायवर विनोद पूछताछ गया कि राशि एवं चांदी किसकी है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। यात्रियों से भी पूछताछ करने पर इसके बारे कोई जानकारी नहीं मिली है। किसी ने भी उक्त राशि व चांदी पर अपनी दावेदारी पेश नहीं की।

 

जबलपुर के मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-6 पर शुक्रवार रात पेट्रोलिंग कर रहे जीआरपी जवानों ने 63 वर्षीय एक वृद्ध को 14 तौला सोना के साथ पकड़ा। आरोपी टिफिन में दाल के भीतर सोना छिपाकर ले जा रहा था। दस्तावेज नहीं होने पर जीआरपी ने सोना जब्त कर लिया। हालांकि उसे नोटिस देकर छोड़ दिया गया। आरोपी का नाम गाडरवारा नरसिंहपुर निवासी कंछेदीलाल राकेशिया बताया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो