scriptELECTION 2018: 10 साल बाद आदिवासी अंचल में राहुल, कार्यकर्ताओं से करेंगे मन की बात | ELECTION 2018 rahul gandhi jhabua visit election 2018 updates | Patrika News
झाबुआ

ELECTION 2018: 10 साल बाद आदिवासी अंचल में राहुल, कार्यकर्ताओं से करेंगे मन की बात

ELECTION 2018: 10 साल बाद आदिवासी अंचल में राहुल, कार्यकर्ताओं से करेंगे मन की बात

झाबुआOct 29, 2018 / 01:26 pm

Manish Gite

RAHUL

ELECTION 2018: 10 साल बाद आदिवासी अंचल में राहुल, कार्यकर्ताओं से करेंगे मन की बात

झाबुआ। करीब 10 साल पहले जब इस क्षेत्र में चुनाव हुए थे तब राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए आए थे। हालांकि तब कांग्रेस को यहां से मजबूती नहीं मिली थी, लेकिन अब कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए राहुल गांधी अपनी ताकत दिखाने के लिए सोमवार को झाबुआ में होंगे। वे यहां के झाबुआ-अलीराजपुर जिले की पांच विधानसभा सीटों के लिए कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले वे झाबुआ में करीब 10 साल पहले आए थे। 23 नवंबर 2008 को उन्होंने क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों के लिए वोट मांगे थे।

 

महाकाल मंदिर में की पूजा-अर्चना
इससे पहले सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे राहुल गांधी ने महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे। इसके बाद उज्जैन में ही संकल्प सभा को संबोधित करने के बाद झाबुआ के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां कालेज ग्राउंड में सभा को संबोधित करने के बाद शाम को इंदौर पहुंचेंगे जहां उनका रोड शो का कार्यक्रम हैं।

 

20 एसपी, एक डीआईजी भी संभालेंगे सुरक्षा कमान
राहुल की सुरक्षा के लिए पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। एक हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा में लगाए गए हैं। सभा स्थल पर भी पुलिस कर्मचारियों को दायित्व सौंपा गया है। एसपी महेशचंद जैन के मुताबिक सुरक्षा के लिए 6 आईपीएस, एक डीआईजी, 10 एएसपी, 20 एसपी व डीएसपी भी व्यवस्थाएं देखेंगे।

हेलीकाप्टर से आएंगे राहुल
झाबुआ जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता के मुताबिक राहुल गांधी सोमवार को 3 बजे गोपालपुरा हवाई पट्‌टी पर बनाए गए हेलीपेड पर लैंड करेंगे। यहां से वे सड़क मार्ग द्वारा 3.20 बजे कॉलेज ग्राउंड पहुंचेंगे। उनके साथ कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सांसद कांतिलाल भूरिया भी रहेंगे। 4.20 बजे वे दोबारा हेलीकाप्टर से इंदौर रवाना हो जाएंगे।

Home / Jhabua / ELECTION 2018: 10 साल बाद आदिवासी अंचल में राहुल, कार्यकर्ताओं से करेंगे मन की बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो